स्टीव स्मिथ ने की इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफ, टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बेताब हैं पूर्व कप्तान

0
147

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल की जमकर तारीफ की है। इंस्टाग्राम पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए स्टीव स्मिथ ने केएल राहुल को अच्छा खिलाड़ी बताया है। एक फैन ने स्मिथ से सवाल किया था कि किसी एक भारतीय खिलाड़ी का नाम बताइए, जिसने आपको सबसे ज्यादा प्रभावित किया हो। इसके जवाब में स्मिथ ने लिखा, ‘केएल राहुल, बहुत ही अच्छा खिलाड़ी है।’

वहीं, दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बेताब हैं। स्मिथ जब भी भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में खेलते हैं तो उनका बल्लेबाजी औसत 84 का है और इस तरह वे ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत के खिलाफ एक खतरनाक खिलाड़ी हैं। पिछली बार जब 2018-19 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली तो बिना डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ वाली मेजबान टीम को भारत ने 2-1 से हराया था और पहली बार कंगारू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती थी।

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के साथ यह भारतीय टीम के लिए कड़ी चुनौती होगी। स्मिथ का शानदार रिकॉर्ड रहा है और वह भारतीय टीम के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए भूखे होंगे। इस बीच केएल राहुल ने पिछले कुछ महीनों में अपने कौशल से सभी को प्रभावित किया है। तेजतर्रार दक्षिणपंथी अपने अवसरों को हथियाने में सक्षम रहे हैं और उन्होंने उनमें से अधिकांश को बनाया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलने वाले केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 201 रन बनाए थे। एकदिवसीय श्रृंखला से पहले इस स्टाइलिश दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कीवी के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 56 की औसत से 224 रन बनाए। इस प्रकार से उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज़ से सम्मानित किया गया था। केएल राहुल के एक विकेटकीपर के तौर पर खेलने से रिषभ पंत का टीम से पत्ता कट गया है।