वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज बोले- टेस्ट क्रिकेट पसंद है, लेकिन मेरे आंकड़े खराब हैं

0
131

लंदन। मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जुलाई में शुरू हो रही है। इस सीरीज से पहले कैरेबियाई टीम के बल्लेबाज शाई होप ने कहा है कि उनको टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन वह अपने आंकड़ों को सुधारना चाहते हैं। होप ने कहा है कि उनके टेस्ट के आंकड़े वैसे नहीं हैं, जैसे वे चाहते हैं। हर कोई जानता है कि शाई होप वनडे क्रिकेट के दमदार बल्लेबाज हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वे अभी सफल नहीं हो पाए हैं।

इंग्लैंड दौरे के दौरान प्रैक्टिस सेशन के समय ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए शाई होप ने कहा है, “रेड-बॉल बल्लेबाजी यानी टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करना निश्चित रूप से खेल का मेरा पसंदीदा हिस्सा है, लेकिन रन और आंकड़े उस तरह के बिल्कुल नहीं हैं, जहां हम उन्हें चाहते हैं, लेकिन मैं इसके लिए काम कर रहा हूं। मैं इस स्तर पर कुछ भी [गलत] नहीं कर सकता, क्योंकि मैं नहीं कहूंगा कि मेरी तैयारी बदल गई है।”

26 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज ने आगे कहा है, “मुझे नहीं लगता कि खेल के मेरे तकनीकी पक्ष में आने पर यह कुछ भी बड़ा है। कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, जैसा कि आप साथ चलते हैं। मैं शायद कहूंगा कि यह एक मानसिक बात है। उम्मीद है, मैं इसे घुमा सकता हूं और वहां से आगे बढ़ सकता हूं।” वेस्टइंडीज इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हो रहा है। 8 जुलाई से शुरू हो रहा है।

खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शाई होप ने 27.23 के औसत से रन बनाए हैं, लेकिन अपनी क्षमता पर विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि वह चीजों को घुमा सकते हैं। होप ने कहा है, “जाहिर है आप अपने आप पर कठोर होने जा रहे हैं, खासकर जब आप जानते हैं कि आप कुछ कर सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में आंकड़ों पर चित्रित नहीं है। बस (अपने आप में निरंतर विश्वास रखने की आवश्यकता है) अपनी क्षमता को वापस लें, क्योंकि मुझे पता है कि मैं इसे पूरा कर सकता हूं, ऐसा नहीं है कि मैंने इसे पहले नहीं किया है। यह सुनिश्चित करने का मामला कि मैं इन अवसरों का अधिकतम लाभ उठाना है और टीम को जीतने के लिए जो कुछ भी करना है।”