क्रिकेट का गोल्डन डक डे बन गया 1 सितंबर, 8 बल्लेबाज हुए 0 का शिकार

0
130

नई दिल्ली : क्रिकेट में रविवार का दिन ‘गोल्डन डक डे’ बन गया। चाहे इंटनैशनल क्रिकेट हो या लीग क्रिकेट सभी जगह कुल 7 बल्लेबाज ऐसे आउट हुए, जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इन आठ में से 6 बल्लेबाज गोल्डन डक, 1 डायमंड और 1 सिल्वर डक का शिकार हुए। गोल्डन डक की इस कड़ी भारत के भी दो खिलाड़ी शामिल रहे।

रविवार को ये बल्लेबाज हुए ‘गोल्डन डक’ का शिकार
विराट कोहली (भारत)
रविवार को वेस्ट इंडीज की पहली पारी को 117 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने बल्लेबाजी की। पारी के 21वें ओवर में ही विराट की बैटिंग आ गई। लेकिन केमार रोच की बोलिंग पर विराट अपनी पहली ही गेंद पर विकेटकीपर जे. हैमिल्टन को कैच देकर पविलियन लौट गए। यह विराट के टेस्ट करियर में पहला मौका था, जब वह गोल्डन डक का शिकार हुए।

कोलिन मनरो (न्यू जीलैंड)
रविवार को पल्लेकल (श्रीलंका) में श्रीलंका और न्यू जीलैंड की टीमें टी20 इंटरनैशनल मैच खेल रही थी। कीवी टीम यहां 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ही थी कि लंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा ने कीवी टीम को पहले ही ओवर में करारा झटका दे दिया। यहां कोलिन मनरो अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए।

स्मृति मंधाना (भारत)
भारत की मंधाना इन दिनों इंग्लैंड में खेली जा रही ‘विमिन क्रिकेट सुपर लीग टी20’ टूर्नमेंट में हिस्सा ले रही हैं। वेस्टर्न स्ट्रोम की ओर से ओपनिंग पर आईं मंधाना साउदर्न वाइपर्स की मीडियम तेज गेंदबाज तैश फैरेंट की गेंद पर कैच आउट होकर गोल्डन डक का शिकार बनीं गईं। इस मैच में कुल तीन बल्लेबाज 0 का शिकार बनीं।

माइया बाउचर (इंग्लैंड) का डायमंड डक
स्मृति मंधाना वाले इस मैच में ही मंधाना से पहले माइया बाउचर भी 0 के स्कोर पर ही आउट हुईं। बाउचर रविवार को कुछ ज्यादा ही दुर्भाग्यशाली रहीं कि जहां ज्यादातर बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार हो रहे थे। वह यहां ‘डायमंड डक’ का शिकार हो गईं। माइया बिना कोई गेंद खेले ही रन आउट हो गईं।

सोफी लफ (इंग्लैंड)
मंधाना की टीम की यह विकेटकीपर बल्लेबाज 5वें नंबर पर जब बैटिंग के लिए आईं, तो गोल्डन डक के इस तीर का वह भी शिकार हो गईं। सूफी को अमांडा जेडे वेलिंग्टन ने अपना शिकार बनाया।

लुसी हिगम (इंग्लैंड)
विमिन क्रिकेट सुपरलीग में लॉफबोरफ लाइटनिंग और साउदर्न वाइपर्स के बीच खेले गए इस मैच में लॉफबोरफ लाइटनिंग की ओर से 3 खिलाड़ी 0 पर आउट हुईं। इसमें से दो ने गोल्डन डक और एक ने सिल्वर डक बनाया। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरीं लुसी हिगम न्यू जीलैंड की सुजी बेट्स ने अपना शिकार बनाया।

क्रिस्टी गॉर्डन (इंग्लैंड)
लुसी के बाद अगली ही गेंद पर बेट्स ने 11वें नंबर पर उतरीं क्रिस्टी गॉर्डन को उनकी पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। इस तरह लॉफबोरफ की टीम 143 रन पर ऑल आउट हो गई।

सिल्वर डक
जे गार्डनर (इंग्लैंड)
क्रिस्टी और लूसी से पहले इंग्लैंड की लॉफबोरफ की जॉनी गार्डनर 2 गेंद खेलकर आउट रन आउट हुईं। इस तरह वह सिल्वर डक का शिकार बनीं।