इस बल्लेबाज ने 4 शतक के साथ विजय हजारे ट्राफी में सबसे ज्यादा रन बनाए और भारतीय वनडे टीम के लिए ठोकी दावेदारी

0
66

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्राफी 2021 का खिताब हिमाचल प्रदेश ने पहली बार अपने नाम किया और फाइनल मुकाबले में इस टीम ने तमिलनाडु को हराया। इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत बेशक हिमाचल प्रदेश को मिला, लेकिन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महाराष्ट्र के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ पहले नंबर पर रहे। रितुराज गायकवाड़ के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है और पहले आइपीएल 2021 में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे तो वहीं विजय हजारे टूर्नामेंट में भी उन्होंने ऐसा ही कमाल किया।

रितुराज गायकवाड़ ने भारतीय वनडे टीम के लिए ठोकी अपनी दावेदारी

रितुराज गायकवाड़ को इस साल श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई थी और इस दौरे के दौरान उन्होंने भारत के लिए डेब्यू करते हुए दो टी20 मैच भी खेले। इसके बाद सीएसके के लिए आइपीएल के यूएई लेग में उन्होंने गजब की बल्लेबाजी और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाते हुए आरेंज कैप भी अपने नाम किया। अब एक बार फिर से विजय हजारे ट्राफी में अपने जानदार प्रदर्शन से उन्होंने भारतीय वनडे टीम के लिए भी अपनी दावेदारी पेश कर दी।

विजय हजारे टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी, लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज रितुराज ने महज पांच मैचों में ही कमाल कर दिखाया। उन्होंने 5 मैचों की 5 पारियों में 150.75 की बेहतरीन औसत के साथ 603 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 4 शतक लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 112.92 का रहा। इस टूर्नामेंट में उनकी बेस्ट पारी 168 रन की रही। पांच मैचों में उन्होंने 51 चौके और 19 छक्के जड़े। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वनडे टीम का एलान किया जाना है। ऐसे में रितुराज ने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

अब उनका चयन टीम में होता है या नहीं या फिर अगर वो टीम में चयनित हो जाते हैं तो क्या वो प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाएंगे, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि शिखर धवन की भी वनडे टीम में वापसी हो सकती है। अगर धवन की वनडे टीम में वापसी होती है तो फिर साउथ अफ्रीका में धवन और रोहित शर्मा टीम के लिए ओपन कर सकते हैं।