इन खिलाड़ियों के साथ 20 जून को रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे के लिए होंगे रवाना

0
79

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट मैच खेलेगी और इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड के खिलाफ इस एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान काफी पहले ही चुका था और विराट कोहली समेत इनमें से कई खिलाड़ी वहां के लिए गुरुवार सुबह रवाना हो गए थे। भारतीय टीम का पहला जत्था जो इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुई है उसमें टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं हैं।

खबरों की मानें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे के लिए 20 जून को रवाना होंगे। उनके साथ टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी होंगे। रिषभ पंत इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं तो वहीं श्रेयस अय्यर इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं द्रविड़ भी फिलहाल इस सीरीज में व्यस्त हैं। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जून को आखिरी टी20 मैच खेलना है और इसके ठीक बाद यानी 20 जून को रोहित के साथ ये सभी इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे।

विराट कोहली समेत 11 खिलाड़ी गुरुवार को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गए। लंदन जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, आफ स्पिनर आर. अश्विन, आलराउंडर रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा, बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और विकेटकीपर केएस भारत भी शामिल हैं। आपको बता दें कि ये टेस्ट मैच पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला है जो कोरोना की वजह से रद कर दिया गया था। पिछले साल दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चार मैच खेले गए थे जिसमें टीम इंडिया 2-1 से आगे थी।

इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।