रोहित शर्मा फुटबॉल को भी कर रहे हैं प्रमोट, IPL की ISL से की तुलना

0
111

मुंबई: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि इंडियन सुपर लीग (Inidan Super league) ने भारतीय फुटबाल में उसी तरह का योगदान दिया है जिस तरह का इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) ने क्रिकेट में दिया. रोहित ने कहा कि दोनों लीग भारत में मौजूद बेहतरीन प्रतिभाओं को सामने लेकर आई हैं. रोहित को गुरुवार को स्पेनिश लीग ला-लीगा ने भारत में अपना ब्रैंड एम्बेसडर नियुक्त किया.

इस वजह से की तुलना
रोहित ने कहा, “आईपीएल ने जो काम भारतीय क्रिकेट में किया, आपको उसी तरह का श्रेय आईएसएल को देना होगा जो भारत की बेहतरीन प्रतिभा को बाहर ले कर आई है.” उन्होंने कहा, “भारतीय फुटबाल ने बीते कुछ वर्षो में अच्छा विकास किया है. इंफ्रस्ट्रक्चर काफी बढ़ा है और आईएसएल ने युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच दिया है.”

धैर्य रखने की जरूरत
रोहित ने हालांकि माना कि विश्व स्तर तक पहुंचने में भारत को अभी समय लगेगा लेकिन सभी को खिलाड़ियों पर विश्वास होना चाहिए. उन्होंने कहा, “हमें धैर्य रखने की जरूरत है क्योंकि यह लंबी प्रक्रिया है. हमें खिलाड़ियों में विश्वास रखना होगा. फुटबाल आगे बढ़ रही है, यह एक प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा. हमारी भारतीय क्रिकेट टीम भी एक दिन में नंबर-1 टीम नहीं बनी, इसकी शुरुआत 1930 के दशक में हुई थी.”

रोहित के नाम है यह खास उपलब्धि
गौरतलब है कि इतिहास में यह पहला मौका है जब ला लीगा लीग ने किसी गैर-फुटबालर को अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया है. ला लीगा ने 2017 के बाद से ही भारत में इस खेल के प्रसार के लिए कई कदम उठाए हैं.