रोहित शर्मा का खुलासा, बोले- रिषभ पंत को दी है अपने आसपास एक दीवार बनाने की सलाह

0
103

नई दिल्ली : Rohit Sharma on Rishbh Pant: साल 2020 की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज से आराम लेकर परिवार के साथ समय बिता रहे भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल की शुरुआत में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को एक सुझाव दिया है कि वे अपने आसपास एक ऐसी दीवार बनाएं, जिसमें कोई दाखिल न हो सके।

दरअसल, रोहित शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ से बात करते हुआ कहा है, “जब आप खेलते हैं तो वहां व्याकुलता और विरोधाभासी शोर काफी होता है। आपको एक ऐसा परिवेश बनाना होगा जिसमें कोई आपको तंग न करे। अपनी इजाजत के बिना किसी के भी विचार, दृष्टि या उपदेश को नहीं सुनना चाहिए औ। ऐसे में कई लोग आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, बुरी बातें कहेंगे तो आपको फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

शॉर्ट फॉर्मेट के सबसे खतरनाक ओपनरों में शामिल रोहित शर्मा ने यही सीख रिषभ पंत को दी है, जो अक्सर विवादों में रहते हैं। रोहित ने कहा है, “असल में यही बात मैंने पंत को बोली है। एक लड़का जो 21-22 साल का है उसको लोग बोल रहे हैं कि वो हर मैच में शतक लगाए, ये करे और वो करे। मेरा मतलब है कि ऐसे इंसानों को बाहर निकालो। मैंने रिषभ पंत को बोला है कि एक दीवार बनाओ, जिसके अंदर कोई दाखिल न हो, जो तुम्हारा सेफ हाउस हो।”

लोग आपके बारे में बात करना चाहते हैं, उनको उस दीवार के बाहर ही रहने दो और आपको उस दीवार के अंदर क्या करना है ये आपको सोचना है। रोहित ने ये भी माना है कि कोई नहीं जानता कि रिषभ पंत को ये ट्रिक हेल्प करेगी या नहीं, लेकिन कम से कम मेरे लिए इस ट्रिक ने काम किया है। रोहित का मानना है कि उन्होंने लोगों के बारे में सोचना छोड़ दिया है और न ही अब उनकी वो उम्र है जिससे कि किसी को जवाब देना जरूरी हो।