एक ही गेंद पर दो बार आउट होने और एक बार चोटिल होने से बचे रोहित शर्मा, ये है पूरी स्टोरी

0
91

नई दिल्ली : Rohit Sharma vs West Indies: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला ज्यादा दिन और ज्यादा देर खामोश नहीं रहता। तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों में फ्लॉप रहे रोहित शर्मा ने आखिरी टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसी मुकाबले में वे चोटिल होने से भी बचे।

दरअसल, भारतीय पारी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर वेस्टइंडीज के स्पिनर खारे पियरे की गेंद को इविन लुइस ने सीमा रेखा के पास एक हाथ से कैच पकड़ा और छह रन बचाए। ऐसे में रोहित शर्मा को लगा कि शायद छह रन हो जाएंगे, लेकिन जैसे ही इविन लुइस ने गेंद विकेटकीपर को फेंकी तो वह तेजी से डाइव लगाकर क्रीज पर पहुंच गए। इस तरह रोहित शर्मा एक ही गेंद पर पहले कैच छूटने के कारण और फिर रन आउट होने से बच गए।

कैच आउट और फिर रन आउट होने से बचे रोहित
हुआ कुछ यूं था कि बाउंड्री लाइन पर गेंद इविन लुइस के हाथ में फंस गई थी, लेकिन वह अपने शरीर का संतुलन नहीं बना पाए और गेंद को मैदान के अंदर फेंक बाउंड्री लाइन के अंदर चले गए। लुइस ने देर न करते हुए बाउंड्री लाइन से अंदर आकर गेंद को विकेटकीपर के छोर पर फेंक दिया जहां डेंजर एंड पर रोहित शर्मा रन ले रहे थे। यहां रोहित ने अपना विकेट बचाने के लिए खतरनाक डाइव लगाई, जिसने सभी की जान को हलक में डाल दिया था।

रोहित रन पूरा करने के बाद खड़े हुए और कुछ परेशानी महसूस की तो फीजियो को बुलाया और फिर सब ठीक हो गया। इस दौरान स्टेडियम में रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा भी मौजूद थीं। हालांकि, बाद में दोनों बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर बिना विकेट गंवाए 72 रनों पर पहुंचा दिया। रोहित ने आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर पियरे पर छक्का जड़कर अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने आठवें की आखिरी तीन गेंदों पर क्रमश: छक्का, छक्का और चौका लगाया। इस चौके के साथ भारत के 100 रन भी पूरे हुए।

हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने करियर का 19वां अर्धशतक लगाया। वहीं, राहुल ने 29 गेंदों में अपने टी-20 करियर का आठवां अर्धशतक पूरा किया। शुरुआती 10 ओवर में भारत ने बिना विकेट गंवाए 116 रन कूट डाले। हालांकि, खतरनाक होते दिख रहे रोहित को तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। रोहित, विलियम्स की गेंद को छक्का उड़ाने के चक्कर में वाल्श को कैच दे बैठे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 गेंदों में 135 रनों की साझेदारी निभाई।