रिषभ पंत ने किया अपने फेवरिट बैटिंग पार्टनर का खुलासा, और फिर बताए ये 4 नाम

0
135

नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को महेंद्र सिंह धौनी का उत्तराधिकारी कहा जाता है, क्योंकि रिषभ पंत ने काफी कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपनी पकड़ बनाई थी। हालांकि, पिछला साल उनके लिए अच्छा नहीं रहा। इस बीच रिषभ पंत ने अपने फेवरिट बैटिंग पार्टनर के बारे में खुलासा किया है और वे मानते हैं कि एमएस धौनी उनके सबसे पसंदीदा बल्लेबाजी पार्टनर हैं।

रिषभ पंत मानते हैं कि धौनी के साथ बल्लेबाजी करना अपने आप में एक अनुभव है। हालांकि, ज्यादा मैचों में उन्होंने धौनी के साथ बल्लेबाजी नहीं की है, बावजूद इसके धौनी उनके फेवरिट बैटिंग पार्टनर हैं। इतना ही नहीं, बाद में उन्होंने चार और बल्लेबाजों का नाम लिया है, जो उनको उनके पसंदीदा बल्लेबाजी पार्टनर लगते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव चैट करते हुए काफी सोच-विचारकर पंत ने धौनी को चुना।

दिल्ली के युवा खिलाड़ी पंत ने कहा है, “मेरे फेवरिट बैटिंग पार्टनर धौनी हैं, लेकिन ये बहुत कम बार होता है कि उनके साथ मैं बल्लेबाजी करूं। अगर वह मैदान पर हैं तो सब कुछ आसान लगता है। वह प्लान बनाते हैं और आपको बस उसको फॉलो करना है। जिस तरह से उनका दिमाग काम करता है वह अद्भुत है, खासकर रनों का पीछा करने के दौरान।” धौनी के अलावा वह विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को भी अपना फेवरिट बैटिंग पार्टनर मानते हैं।

रिषभ पंत कहते हैं कि विराट भाई, रोहित भाई, शिखी(शिखर धवन) भाई और अन्य सीनियरों के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता है। आप ये महससू करते हैं कि उनका दिमाग मैदान पर कैसे चलता है। हालांकि, 2018 में ODI डेब्यू करने के बाद बहुत कम बार वे विराट कोहली और रोहित के साथ बल्लेबाज कर पाए हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए आइपीएल खेलते हुए शिखर धवन और श्रेयस अय्यर के साथ उनकी अच्छी पार्टनरशिप रही हैं।