विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर कोच शास्त्री की सलाह

0
240

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन आरसीबी के पूर्व कप्तान के लिए खास नहीं घट रहा है। लखनऊ के खिलाफ एक बार फिर से उनके बल्ले से रन नहीं निकले और पहली गेंद पर दुश्मंथा चमीरा ने उन्हें आउट कर दिया। भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनके लगातार इस तरह के प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस सीजन में एक बार उनके बल्ले से 40 से ऊपर रन निकले हैं। रवि शास्त्री ने कहा है कि कोहली मानसिक रुप से थक चुके हैं और उन्हें ब्रेक लेने की जरुरत है। वे लगातार लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं।

उनके बल्ले से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 साल से अधिक का वक्त हो गया सेंचुरी निकले। आखिरी बार नवंबर 2019 में उन्होंने शतकीय पारी थी। इस आइपीएल में उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो 7 मैचों में उन्होंने 19.83 की औसत से केवल 119 रन बनाए हैं जो कोहली जैसे से बल्लेबाजों से अपेक्षा नहीं की जाती है। शास्त्री का मानना ​​​​है कि कोहली को स्थिति का आकलन करने और यह तय करने के लिए कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने की जरुरत है। लखनऊ के खिलाफ मैच में कोहली पहली गेंद पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे।

तीन महीने पहले जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी तब भी कोच शास्त्री ने कहा था कि यदि कोहली लगातार प्रदर्शन करते रहना चाहते हैं तो उन्हें ब्रेक लेने की आवश्कता है। उन्होंने कहा था कि इंग्लैंड दौरे के बाद या पहले उन्हें दो महीने का ब्रेक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें ब्रेक लेना चाहिए क्योंकि उनके अंदर अभी भी 6-7 साल का क्रिकेट बाकी है। आप उन्हें थके हुए दिमाग के साथ खोना नहीं चाहते हैं।

इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान उनके पुराने साथी और आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी उनकी बल्लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि जल्द ही उनके बल्ले से रन निकलेंगे।