जब छुट्टी पर होगी भारतीय टीम तो ये खिलाड़ी इंग्लैंड में खेलेगा काउंटी क्रिकेट!

0
91

नई दिल्ली। WTC के फाइनल के बाद से सभी भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले छुट्टी मना रहे हैं। उनमें आर अश्विन भी हैं, जो यूके की सेर कर रहे हैं और विंबलडन के मैच भी देख रहे हैं। इसके अलावा आर अश्विन के पास भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों से हटकर प्लान है। जी हां, आर अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी क्रिकेट खेलने पर विचार कर रहे हैं।

ऑफ स्पिनर आर अश्विन सरे के लिए काउंटी क्रिकेट के कुछ मैच खेल सकते हैं, क्योंकि अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने में करीब एक महीने का समय है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, आर अश्विन चाहते हैं कि वे मैच प्रैक्टिस हासिल करने के लिए सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलें। हालांकि, भारतीय टीम को भी अभ्यास मैच खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन अश्विन अभ्यास मैच के साथ-साथ काउंटी क्रिकेट के मैच भी खेलना चाहते हैं।

भारतीय टेस्ट टीम के अभिन्न अंग कहे जाने वाले रविचंद्रन अश्विन पहले भी काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। हालांकि, सरे के लिए उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। इससे पहले वे नॉटिंघमशायर और वॉरसेस्टरशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। देश के लिए अब तक 79 टेस्ट मैच खेल चुके आर अश्विन हर दिन कुछ न कुछ नया सीखना चाहते हैं। अगले महीने 35 साल के होने जा रहे आर अश्विन अभी भी क्रिकेट के प्रति काफी दीवनगी रखते हैं।

बता दें कि आर अश्विन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने WTC के फाइनल तक 70 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे। उनके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नाम था, जिन्होंने 69 विकेट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चटकाए थे। ऐसे में नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल से पहले अश्विन खुद को मजबूती के साथ मैदान पर लाना चाहते हैं।