न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत को झटका, ओपनर पृथ्वी शॉ चोट की वजह से बाहर

0
108

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे से पहले झटका लगा है। टीम के बैकअप ओपनर के तौर पर न्यूजीलैंड दौरे पर भेजे जाने वाले पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं। टीम के युवा ओपनर पृथ्वी को चोट की वजह से न्यूजीलैंड ए टीम से बाहर होना पड़ा है। पृथ्वी को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के दौरान खेलते हुए चोट लगी थी।

भारतीय टीम के आतिशी युवा टेस्ट ओपनर पृथ्वी एक और विदेशी दौरे से पहले चोटिल होने के बाद बाहर होना पड़ा है। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले दो अभ्यास मैचों में भारत-ए की ओर से नहीं खेलेंगे। शॉ को चोट के कारण इस सीरीज से हटना पड़ा है।

बीसीसीआइ की ओर से कहा गया कि न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले वनडे और चार दिवसीय मैचों में उनकी भागीदारी को लेकर बाद में फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआइ ने कहा कि पृथ्वी को मुंबई और कर्नाटक के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान तीन जनवरी को फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी। पृथ्वी इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं।

गौरतलब है वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी ने भारत की तरफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था। पृथ्वी ने अपने पहले ही मैच में शानदार शतक बनाकर सबका ध्यान खींचा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए पृथ्वी प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें दौरे से वापस लौटना पड़ा था।