बेन स्टोक्स के संन्यास के बाद बोले प्रज्ञान ओझा- टेस्ट छोड़ो, अब ODI क्रिकेट का फ्यूचर है खतरे में

0
79

भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा को लगता है कि टेस्ट क्रिकेट का नहीं बल्कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का भविष्य खतरे में है। बेन स्टोक्स ने घोषणा की है कि मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले वनडे इंटरनेशनल मैच के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे।

ओझा ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम टेस्ट क्रिकेट के फ्यूचर को लेकर चिंतित थे, लेकिन अब वनडे क्रिकेट का भविष्य खतरे में दिख रहा है। भविष्य में हम कई क्रिकेटरों को देखेंगे, जो इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। इसके बारे में सोचना होगा।’ 31 साल के स्टोक्स को दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर क्रिकेटरों में शामिल किया जाता है। 2019 में जब इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड कप जीता था, तब फाइनल मैच में स्टोक्स ने नॉटआउट 84 रनों की यादगार पारी खेली थी।

स्टोक्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की थी और कहा था कि तीन फॉर्मेट में खेलना उनके लिए सही नहीं होगा और इसलिए वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। स्टोक्स ने 2011 में अपने करियर का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था और अभी तक इंग्लैंड के लिए 104 वनडे मैचों में 2919 रन बना चुके हैं और 74 विकेट ले चुके हैं।