कोहली के बारे में पूर्व साथी खिलाड़ी ने कहा, उन्हें लगता है जैसे ‘मैं अकेला हूं और इस जगह का किंग हूं’

0
62

नई दिल्ली। पिछले एक दशक से ज्यादा समय से विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा हैं और एक खिलाड़ी के रूप में वो इस टीम के लिए काफी अहम हैं। विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को नई ऊंचाई पर ले गए थे और एक बल्लेबाज के तौर पर उनकी उपलब्धियां कमाल की रही है। साल 2008 में भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद इसी साल उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था और उसके बाद वो एक से बढ़कर एक कमाल करते जा रहे हैं। विराट कोहली लगभग 7 साल तक टीम इंडिया के कप्तान भी रहे और उनकी पहचान एक आक्रामक कप्तान के तौर पर रही।

अब विराट कोहली के बारे में प्रदीप सांगवान ने कहा है कि आरसीबी को हमेशा से ये विश्वास था कि वो इस टीम के लिए मैच विजेता होंगे। प्रदीप सांगवान कोहली के साथ दिल्ली टीम के लिए खेले थे साथ ही वो जब भारतीय अंडर19 टीम के लिए खेलते थे तब भी प्रदीप उस टीम का हिस्सा थे। सांगवान ने कोहली के जोशीले व्यक्तित्व को याद किया और बताया कि वो ड्रेसिंग रूम में वो उस खिलाड़ी की तलाश में रहते थे जिस पर जोक क्रैक किया जा सके। सांगवान ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि जब वो मैदान के अंदर होते हैं तो कभी हार नहीं मानते हैं।

प्रदीप ने आगे कहा कि कोहली ऐसा महसूस करते हैं जैसे कि मैं ही हूं और मैंने अकेले ही करना है बस। मैं इस जगह का राजा हूं और मैं अपनी टीम के लिए यह मैच जीतूंगा। ड्रेसिंग रूम में वो ऐसे खिलाड़ी की तलाश करेंगे जिनके साथ वो मजाक कर सकें। वो कमेंट पास करके एक-एक करके डायलाग मारता रहेगा जिससे की वातावरण को हल्का रखा जा सके क्योंकि ड्रेसिंग रूम के अंदर कभी-कभी वातावरण काफी तनावभरा होता है। गुजरात टाइटंस के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि भारतीय अंडर19 टीम में हर कोई ये जानता था कि वो टीम के लिए बड़े शतक बनाने की क्षमता का कारण राष्ट्रीय टीम के लिए खेलेंगे।