बैंगलोर के खिलाफ इन खिलाड़ियों के सहारे जीत की हैट्रिक लगा सकता है राजस्थान

0
92

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की शुरुआत राजस्थान ने दमदार तरीके से की है। टीम अब तक दो मैच खेली है और दोनों में जीत दर्ज कर प्वाइंट्स् टेबल पर शीर्ष पर काबिज है। टीम की बल्लेबाजी ने बाकी टीमों के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। टीम के ओपनर जोस बटलर जबरदस्त फार्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 35 तो दूसरे मैच में 68 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली थी। वहीं कप्तान सैमसन ने पहले मैच में 55 तो दूसरे मैच में भी 21 गेंदों पर 30 रन की तेज-तर्रार पारी खेली थी।

राजस्थान टीम की ओपनिंग जोड़ी- टीम के पास यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के रूप में दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं। जायसवाल ने शुरुआत तो अच्छी की है लेकिन उनके बल्ले से बड़े स्कोर की दरकार टीम को अब भी है वहीं दूसरी तरफ बटलर बेहतरीन फार्म में हैं। वे इसी फार्म को आरसीबी के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे।

मध्यक्रम में राजस्थान- ओपनिंग के साथ-साथ टीम का मध्यक्रम बेहद स्ट्रोंग है। संजू सैमसन, देवदत्त पाडिक्कल और हेटमायर ने पिछले दोनों मैचों में टीम के लिए बेहतरीन काम किया है। सैमसन ने पहले मैच में 55 तो दूसरे मैच में 30 रनों की तेज पारी खेली है। इसके अलवा हेटमायर ने फिनिशर के तौर पर बेजोड़ काम किया है। पिछले मैच में भी जब टीम को जरुरत थी तो उन्होंने 14 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली थी।

गेंदबाजी में राजस्थान- टीम की गेंदबाजी भी ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में मजबूत है। इसके अलावा पिछले मैच में सीजन का पहला मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने भी मुंबई के खिलाफ 2 विकेट झटके थे। स्पिन गेंदबाजी के रूप में टीम के पास रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के तौर पर बेहतरीन जोड़ी मौजूद है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पाडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।