कोलकाता की टीम में हो सकती है इस विस्फोटक आलराउंडर की वापसी, कैसा होगा प्लेइंग इलेवन

0
59

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के एक बेहद ही मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने सामने होंगी। आज शाम खेले जाने वाले एलिमिनेटर में जिस भी टीम को हार मिलेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पहली बार खिताब जीतने को लेकर बेहद आश्वस्त नजर आ रही है जबकि कोलकाता ने भी दमदार वापसी करते हुए प्लेआफ में जगह पक्की की है। आज के मैच में कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन डालते हैं नजर।

कोलकाता की टीम को इस सीजन के दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर के रूप में एक विस्फोटक ओपनर मिला है। वह शुभमन गिल के साथ इस अहम मुकाबले में टीम के लिए दमदार पारी खेलना चाहेंगे। राहुल त्रिपाठी और नितिश राणा पर मिडिल आर्डर में टीम को संभालने की जिम्मेदारी होगी। कप्तान इयोन मोर्गन ने पिछले मैच में कुछ अच्छे हाथ दिखाए थे जबकि कार्तिक भी लय में नजर आ रहे हैं।

विस्फोटक आल राउंडर आंद्रे रसेल की इस मैच में वापसी हो सकती है ऐसे में शाकिब अल हसन को बाहर बिठाया जाएगा। वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन की स्पिनर आरसीबी के लिए मुसीबत बन सकती है। लोकी फर्ग्युसन और शिवम मावी की रफ्तार से निपटना भी विराट के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, नितिश राणा, राहुल तेवतिया, इयोन मार्गन (कप्तान), सुनील नरेन, शाकिब अल हसन या आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शिवम मावी, लोकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती

आरसीबी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली के साथ टाप फार्म में चल रहे देवदत्त टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहेंगे। वहीं धमाकेदार फार्म में चल रहे मैक्सवेल और केएस भरत से एक बार फिर अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी। नीचले क्रम में एबी डिविलियर्स हैं जो इस सीजन अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

टीम की गेंदबाजी भी काफी अच्छी चल रही है। हर्षल पटेल ने अब तक गजब का फार्म दिखाया है वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। उनके निशाने पर आइपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकार्ड होगा। इसके अलावा सिराज, जैमिसन की रफ्तार के साथ चहल और शाहबाज की फिरकी भी टीम की गेंदबाजी को मजबूत बनाती है।

रायल चैलेंजर्स बैंगोलर की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डैन क्रिस्टियन, काइले जैमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल