राजस्थान के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है पंजाब

0
166

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 52वें मुकाबले में आज दोपहर पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रायल्स से होगा। यह मैच पंजाब की टीम के लिहाज से अहम है क्योंकि 10 मैच खेलने के बाद उसके खाते में 5 जीत ही है। प्लेआफ की दावेदारी मजबूत करने के लिए टीम को जीत चाहिए। आज के मैच में टीम का प्लेइंग कैसा हो सकता है इस पर डालते हैं नजर।

पंजाब की टीम के पास ओपनिंग में कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखऱ धवन की जोड़ी है। कप्तान के बल्ले से रन कम निकले हैं जबकि धवन धमाकेदार फार्म में चल रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ इस जोड़ी पर काफी कुछ निर्भर करेगा। शुरुआती मुकाबलों में धमाकेदार खेल दिखाने की वजह से भानुका राजपक्षे को प्लेइंग इलेवन में वापस लाया गया है। मिडिल आर्डर में लिविंग्स्टोन जो टाप फार्म में हैं उनके साथ जोड़ी बना सकते हैं। शुरुआती विकेट गिरने के बाद यह दोनों टीम को संभालने के साथ पारी को तेजी से आगे भी बढ़ा सकते हैं।

गेंदबाजी भी बेहतर

कगिसो रबादा जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज के साथ टीम के पास युवा अर्शदीप सिंह हैं। दोनों ही गेंदबाज के पास गेंद को दोनों तरफ मूव कराने की काबिलियत है। संदीप शर्मा के पास अनुभव है और वह राजस्थान को शुरुआती झटके दे सकते हैं। स्पिन मे राहुल चाहर का होना टीम के लिए फायदेमंद है। राजस्थान के खिलाफ उनकी गेंदबाजी अहम रहने वाली है। ऋषि धवन टीम के लिए गेंदबाजी विकल्प लेकर आते हैं पहले मैच में उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की थी।

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंग्स्टोन, जानी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राहुल चाहर, ऋषि धवन, कगिसो रबादा, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा