कैसा होगा कोलकाता नाइटराइडर्स का प्लेइंग इलेवन, किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

0
60

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 26 मार्च शनिवार शाम से होने जा रहा है। पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पिछले सीजन की उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना होना है। टीम अपनी पिछली हार का बदला लेने के साथ नए सीजन का आगाज दमदार जीत के साथ करने की उम्मीद लेकर उतरेगी। टीम की कमान नए कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों में रहेगी तो सामने चेन्नई की टीम भी नए कप्तान रवींद्र जडेजा के नेतृत्व में उतरेगी।

ओपनिंग जोड़ी कौन

पिछले सीजन में दूसरे चरण में कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर की धमाकेदार ओपनिंग ने टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। सैम बिलिंग्स को उनके साथ पारी की शुरुआत करने भेजा जा सकता है।

मिडिल आर्डर में कौन

कप्तान श्रेयस अय्यर तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। शानदार फार्म में चल रहे कप्तान से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। नीतिश राणा टीम के पुराने और बेहद मंझे हुए खिलाड़ी हैं, वो चौथे नंबर पर आ सकते हैं। शेल्डन जैक्शन ने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा किया है।

आलराउंडर कौन

आंद्रे रसेल को टीम ने उनकी काबिलियत की वजह से रिटेन किया था। विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा रसेल गेंदबाजी में टीम को बेहतर प्रदर्शन करके देते हैं। सुनील नरेन ने पिछले कुछ सीजन में खुद को गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी साबित किया है। प्रमुख स्पिनर के तौर पर खेलने वाले नरेन अब बतौर आलराउंडर टीम में होते हैं।

गेंदबाजी में कौन

टिम साउदी, उमेश यादव के साथ युवा शिवम मावी तेज गेंदबाजी में टीम के साथ हो सकते हैं। प्लेइंग इलेवन में स्पिन विकल्प की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती और नरेन दोनों ही मिस्ट्री गेंदबाज माने जाते हैं।

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, शेल्डन जैक्सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती