न्नई के खिलाफ इन पर होगी लखनऊ को जीत दिलाने की जिम्मेदारी, ओपनिंग जोड़ी पर होगी नजर

0
106

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 7वें मैच में पहली बार आइपीएल खेल रही लखनऊ की टीम चेन्नई के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। टीम के पास केएल राहुल और क्विंटन डी काक के रूप में सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी मौजूद है। हालांकि पहले मैच ये जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई और इसी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। दोनों पहले मैच में 13 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन चले गए थे। इसलिए इस मैच में दोनों के ऊपर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि पहले मैच में दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी की बल्लेबाजी जरूर टीम को ऊर्जा देगी। बदोनी और हुड्डा ने पहले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। मैच के बाद कप्तान राहुल ने उन्हें टीम का “बेबी एबी” बताया था।

लखनऊ की ओपनिंग जोड़ी- लखनऊ की ओपनिंग जोड़ी बाकी टीमों की तुलना में सबसे खतरनाक है जो किसी भी गेंदबाजी लाइनअप को परेशान कर सकते हैं। दोनों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। राहुल पिछले कुछ सीजन से लगातार अच्छी लय में दिख रहे हैं। टीम की बल्लेबाजी बहुत हद तक उन पर निर्भर करती है।

मध्यक्रम में लखनऊ- टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत है जो पिछले मैच में दिखा भी था जब टीम 29 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी तो आयुष और दीपक ने टीम को 158 तक के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। इन दोनों के अलावा इविन लुइस, मनीष पांडे और क्रुणाल पांड्या के रूप में अच्छा विकल्प मौजूद है।

गेंदबाजी में लखनऊ- गेंदबाजी में लखनऊ की टीम के पास दुष्मंथा चमीरा के रूप में अनुभवी गेंदबाज मौजूद है। इसके अवाला टीम के पास रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और आवेश खान के रूप में युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज मौजूद हैं।

लखनऊ की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल(कप्तान), क्विंटन डी काक(विकेटकीपर), इविन लुइस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मोहसिन खान, आयुष बदोनी, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान।