आइपीएल में इस गेंदबाज की गेंदों पर लगे हैं सबसे ज्यादा छक्के, जडेजा

0
65

नई दिल्ली। आइपीएल में ऐसे बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है जिन्होंने जमकर छक्के लगाए हैं तो वहीं इस लीग में ऐसे भी गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों पर खूब छक्के पड़े हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि गेंदबाज किसी भी टीम का अहम हिस्सा होते हैं और कई बार मैच में जीत दिलाने में गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम रहती है। तो वहीं कई बार गेंदबाजों की जमकर पिटाई भी होती है और उनकी गेंदों पर जमकर चौके व छक्के लगते हैं। अब आइपीएल में भी जिस गेंदबाज की गेंद पर सबसे ज्यादा छक्के लगे हैं उसमें पीयूष चावला पहले नंबर पर हैं।

पीयूष चावला की गेंद पर आइपीएल में लगे हैं सबसे ज्यादा छक्के

पीयूष चावला आइपीएल के ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों पर बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। पीयूष चावला जहां आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज हैं तो वहीं वो अब तक विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने इस लीग में 165 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 157 विकेट दर्ज है और बेस्ट गेंदबाजी 17 रन देकर 4 विकेट रहा है। पीयूष चावला ने 165 मैचों में कुल 182 छक्के खाए हैं और सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद हैं।

आइपीएल में जिस गेंदबाज की गेंदों पर पीयूष चावला के बाद सबसे ज्यादा छक्के लगे हैं वो अमित मिश्रा हैं। अमित भी विकेट लेने के मामले में अभी इस लीग के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं और उन्होंने 154 मैचों में 166 विकेट लिए थे। इस लीग में उनका बेस्ट प्रदर्शन 17 रन देकर 5 विकेट रहा है जबकि 154 मैचों में उन्होंने कुल 176 छक्के खाए थे। वहीं 162 छक्के खाकर रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले टाप 6 गेंदबाज-

182 छक्के- पीयूष चावला

176 छक्के- अमित मिश्रा

162 छक्के- रवींद्र जडेजा

151 छक्के- युजवेंद्रा चहल

150 छक्के- आर अश्विन

149 छक्के- ड्वेन ब्रावो