टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान की टीम कर रही धामाकेदार प्रदर्शन, दिग्गज का खुलासा

0
89

दुबई। आइसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान एक मात्र टीम है जिसने सभी लीग मुकाबले जीते हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार ने टीम के इस प्रदर्शन के पीचे भारतीय टीम को बताया। मैथ्यू हेडन का मानना है कि भारत के खिलाफ पहले मैच में 10 विकेट की जीत ने मौजूदा विश्व कप में उनकी टीम के अच्छे प्रदर्शन की नींव रखी। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक कोई मैच नहीं गंवाने का कारण ट्रेनिंग और आध्यात्मिकता के प्रति खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता को बताया।

हेडन ने कहा, ‘इस अभियान का आकर्षण दुबई में भारत के खिलाफ खेला गया पहला मैच रहा। इसकी तुलना सिर्फ एशेज सीरीज से ही हो सकती है। इतने बड़े मैच को खेलने को लेकर इन खिलाड़ियों का रवैया और आत्मविश्वास शानदार था। मुझे लगता है कि उस मैच ने चार हफ्ते के ठोस काम, ट्रेनिंग को लेकर प्रतिबद्धता की नींव रखी।’

रणनीतिक रूप से हेडन को गुरुवार को अपने पूर्व साथी सलामी जोड़दार जस्टिन लैंगर से चुनौती मिलेगी जो आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच हैं। हेडन का मानना है कि आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों और क्रिकेट संस्कृति को लेकर उनकी समझ से पाकिस्तान को फायदा होगा।

उन्होंने कहा, ‘यह काफी असामान्य अहसास है। मैं दो दशक से अधिक समय तक आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का योद्धा रहा, इसलिए इससे मुझे इन खिलाडि़यों की ही नहीं बल्कि आस्ट्रेलिया में क्रिकेट संस्कृति की भी अच्छी समझ है।’हेडन का मानना है कि पाकिस्तान के लिए टी-20 विश्व कप खिताब काफी महत्वपूर्ण होगा जिसे सुरक्षा कारणों से लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से वंचित रहना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘यह पाकिस्तान के लिए बेहद महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। हमारे पास यहां खिलाडि़यों की ऐसी टीम है जो प्रदर्शन करने के लिए तैयार है और सेमीफाइनल ही नहीं, हम इससे आगे जाएंगे, फाइनल में जगह बनाएंगे।’

हेडन ने बाबर की जमकर सराहना की और कहा कि उनका व्यक्तित्व भारत के विराट कोहली के विपरीत है जो खेल के समकालीन महान खिलाड़ी हैं।