एरान फिंच ने पाकिस्तान दौरे को बताया ऐतिहासिक कहा टीम का हिस्सा होना गर्व की बात

0
81

नई दिल्ली। लाहौर के ऐतिहासिक गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टी20 में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा कर जीत के साथ दौरे का अंत किया है। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 162 रन बनाए थे जिसे आस्ट्रेलिया की टीम ने 5 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से एरान फिंच ने कप्तानी पारी खेलते हुए 45 गेंद पर 55 रन बनाए। फिंच मैन आफ दे मैच भी चुने गए।

मैच के बाद फिंच ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनकी नजर आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ वनडे वर्ल्ड कप पर भी है। टीम में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि टीम का भविष्य अच्छा है। उन्होंने हंसते हुए कहा कि अब उनके गेंदबाजों को बाबर आजम के खिलाफ गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी। इस दौरे को खास बताते हुए उन्होंने फैंस का धन्यवाद किया।

कप्तान के एक्साइटमेंट का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने ट्विटर के माध्यम से भी इस दौरे को लेकर अपनी भावना लोगों से साझा की। उन्होंने ट्विट कर इस दौरे को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने लिखा कि ये एक बेहतरीन दौरा था। 1998 के बाद पाकिस्तान दौरे पर आने वाली आस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा बनकर गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान के तमाम क्रिकेट फैंस का शु्क्रिया कहा।

1998 के बाद आस्ट्रेलिया पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रही थी। इस दौरे पर आस्ट्रेलिया ने 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे और एक टी20 मैच खेला। टेस्ट सीरीज को आस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस के नेतृत्व में 1-0 से जीता था जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज में उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरे के खत्म होने के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आइपीएल खेलने का रास्ता साफ हो गया है और आने वाले दिनों में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आइपीएल में धूम मचाते नजर आएंगे।