हेनरी निकोल्स के शतक से न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा

0
189

क्राइस्टचर्च। हेनरी निकोल्स के आठवें टेस्ट शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 387 रन की बढ़त हासिल की, जबकि दूसरी पारी में भी मेहमान टीम ने तीन विकेट 34 रन पर गंवा दिए। निकोल्स के शतक, विकेटकीपर टाम ब्लंडेल के 96 रन, कोलिन डि ग्रैंडहोम के 45 और दक्षिण अफ्रीकी मूल के नील वेगनर के 49 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 482 रन बनाए।

पहले दिन 23 रन देकर सात विकेट लेने वाले मैट हेनरी ने 11वें नंबर पर 58 रन की पारी खेली। हेनरी और ब्लंडेल ने आखिरी विकेट के लिए 96 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 95 रन पर आउट हो गई थी। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से पहले नौ ओवर दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़े। दूसरी पारी की दूसरी ही गेंद पर उसने सारेल एरवी (0) का विकेट गंवा दिया।

डीन एल्गर भी खाता खोले बिना आउट हो गए

कप्तान डीन एल्गर भी खाता खोले बिना आउट हो गए, जबकि एडेन मार्करैम दो रन ही बना सके। एरवी और मार्करैम को टिम साऊथी ने अपना शिकार बनाया, जबकि एल्गर को हेनरी ने चलता किया। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर चार रन पर तीन विकेट था जिसके बाद तेंबा बावुमा (नाबाद 22) और रासी वेन डेर डुसेन (नाबाद 9) ने पारी को संभाला। दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी भी न्यूजीलैंड से 353 रन पीछे है।

निकोलस ने तीसरे विकेट के लिए वेगनर के साथ 80 रन जोड़े

इससे पहले निकोल्स ने न्यूजीलैंड के लिए 105 रन बनाए। उन्होंने 267 मिनट तक क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए वेगनर के साथ 80 रन जोड़े। न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया था और ऐसे समय में एक विकेट और गिरने पर तस्वीर कुछ और होती।