ऑस्ट्रेलिया के लौटने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने खुद को किया कमरे में बंद, क्या कोरोना है इसकी वजह !

0
118

ऑकलैंड : कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे से पूरी दुनिया वाकिफ है और सभी इसको लेकर जरूरी उपाय कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलने गई न्यूजीलैंड की टीम दौरा बीच में रद कर वापस अपने देश लौट चुकी है। टीम से भी खिलाड़ियों को अगले 14 दिन तक अलग रखने का फैसला लिया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को इस बात की पुष्टी की है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटी टीम को 18 मार्च तक सबसे अलग रखा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलने गई टीम के सभी 15 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को सिडनी से लौटने के बाद अलग रखने का फैसला लिया गया है। इस बात के निर्देश न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्देन द्वारा दिए गए हैं।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने (COVID-19) कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी यात्रा से लौटे लोगों को दो हफ्ते के लिए सेल्फ आईसोलेशन में रहने का निर्देश दिया था। यह सभी रविवार की रात ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज रद होने के बाद लौटे हैं।

stuff.co.nz के मुताबिक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पब्लिक मैनेजर रिजर्ड्स बॉक ने बताया, “वो (न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और टूरिंग स्टाफ) सभी खुद ही अपने आप को सबसे अलग कर लिया है। हमने उनको सभी तरह के जरूरी जानकारी दे दी है कि सेल्फ आईसोलेशन का मतलब क्या होता है। अब तक जो हमें जानकारी मिली है उसके मुताबिक वो सभी हर एक बात को सही तरीके से फॉलो कर रहे हैं।”

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी कि शुक्रवार के दिन हेड क्वार्टर में सभी को सेल्फ आईसोलेशन का के बारे में बताया गया था। यह ट्रायल रखा गया था ताकि लोगों को पता चल जाए work from home में कैसे काम करना है।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खाली स्टेडियम में कराया गया था। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की टीम को 71 रन से हराया था।