आउट होने पर गुस्सा दिखाना न्यूजीलैंड के इस धुरंधर को पड़ा महंगा, विश्व कप से बाहर नहीं खेल पाएगा फाइनल

0
69

नई दिल्ली। आइसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहली बार पहुंची न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। बड़े मुकाबले से ठीक पहले उनके इन फार्म खिलाड़ी डेवोन कान्वे चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज कान्वे के हाथ में चोट लगी है और वह अगले कुछ हफ्तों तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे।

विश्व कप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके स्टार बल्लेबाज डेवोन कोनवे हाथ में चोट लगने के कारण फाइनल मैच और आगामी भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। कोन्वे को यह चोट इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान लगी थी। भारतीय टीम के साथ विश्व कप के ठीक बाद 17 नवंबर से टी20 सीरीज में टीम को खेलना है। इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में आउट होने के बाद उन्होंने बल्ले पर गुस्सा उतारा था। 38 गेंद पर 46 रन की पारी खेलने के बाद जब कान्वे विकेट के पीछे जोस बटलर द्वार लपके गए तब जमीन पर जोर से बल्ला दे मारा था। इसकी वजह उनके हाथ में चोट आई और वह फैक्चर हो गया। मैच के बाद स्कैन में इस बात का पता चला।

न्यूजीलैंड को दूसरा झटका

टी20 विश्व कप के फाइनल तक पहुंची कीवी टीम को शुरुआती मुकाबलों में ही अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को खोना पड़ा था। लोकी फुर्ग्युसन चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनकी जगह एडम मिल्ने को टीम में जगह दी गई और उन्होंने अब तक काफी अच्छी गेंदबाजी की है।