विश्व कप सेमीफाइनल धौनी का आखिरी मैच था, अब वो शायद भारत की तरफ से नहीं खेलेंगे-हरभजन

0
149

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को गुरुवार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जारी सालाना करार से बाहर कर दिया गया। धौनी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने से बाद उनके संन्यास की खबरें जोर पकड़ने लगी। भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी यह माना की शायद अब धौनी टीम इंडिया की तरफ से दोबारा खेलने ना उतरें।

गुरुवार को बीसीसीआई ने सालाना करार की घोषणा की जिसमें धौनी का नाम शामिल नहीं था। बीसीसीआई के इस कदम के बाद धौनी के संन्यास की बातें एक बार फिर से सामने आई। इस बारे में सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दी। धौनी को सालाना करार से बाहर किए जाने पर उनके साथ खेल चुके दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

टीवी टुडे ग्रुप से बात करते हुए हरभजन सिंह ने इस बारे में बात की और अपनी राय दी। उन्होंने धौनी के बारे में सवाल के जवाब में कहा, “इसको लेकर कोई आश्चर्य नहीं हुआ, मुझे ये पता था कि ऐसा होने वाला है क्योंकि विश्व कप के बाद से धौनी ने मैच खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। मुझे लगता है विश्व कप का सेमीफाइनल उनका आखिरी मुकाबला था। इससे पहले उन्होंने अपने दोस्तों से इस बारे में बाती की थी और कहा था विश्व कप में जो भी होता है, टूर्नामेंट में भारत का आखिरी मुकाबला उनके इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच होगा।”

धौनी के दौबारा भारत की तरफ से खेलने को लेकर भज्जी ने आशंका जताई। बयान से उन्होंने साफ कर दिया की पूर्व कप्तान अब मैदान पर भरात की तरफ से नहीं उतरेंगे। भज्जी ने कहा, “मुझे एमएस धौनी को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने पर कोई आश्चर्य नहीं है। मुझे लगता है धौनी ने अपना मन बना लिया है, अब वो भारत की तरफ से दोबारा नहीं खेलेंगे।”