मोहम्मद शमी ने बताया, क्यों पहले ही सीजन में चैंपियन बन गई गुजरात टाइटंस

0
188

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बनने वाली टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुजरात टीम की विशेषताओं के बारे में बताया है। शुरुआत में इस टीम को किसी ने भी खिताब का दावेदार नहीं माना था लेकिन जैसे-जैसे मुकाबले आगे बढ़ते गए अलग-अलग मैच विनर के दम पर टीम एक के बाद एक मैच जीतते चली गई।

गुजरात टाइटंस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुजरात की सफलता के बारे में बताया है। इसमें कहा गया है कि अलग-अलग मैचों में अलग-अलग मैच विनर के आने से टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करते गई। टीम के लिए शमी, लाकी फर्ग्यूसन, शुभमन गिल, कप्तान हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राशिद खान, राहुल तेवतिया और रिद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों ने अलग-अलग मैचों में दमदार प्रदर्शन किया। शमी ने कहा कि “बाकी टीमों की तुलना में जब हम अपनी टीम को देखते हैं तो हर मैच में एक नया चेहरा, मैच विनर के रूप में सामने आया जिसका परिणाम आप अभी देख रहे हैं।”

आइपीएल में शमी का प्रदर्शन-

आइपीएल में मोहम्मद शमी के प्रदर्शन की बात करें उन्होंने 16 मैचों में 8 की इकोनामी से 20 विकेट हासिलकिए जिसमें से पावर-प्ले में उन्होंने 6.62 की इकोनामी रेट से 11 विकेट हासिल किए, जो टूर्नामेंट में एक गेंदबाज द्वारा शानदार प्रदर्शन है।

शमी ने मैदान के बाहर के माहौल को दिया श्रेय

अपने डेब्यू सीजन में ही खिताब जीतने वाली गुजरात की टीम के बारे में शमी ने कहा कि मैदान के बाहर का माहौल टीम के लिए काफी मददगार रहा। उन्होंने कहा कि “एक टीम के रूप में हमारे बीच जो बान्डिंग थी, वह वास्तव में अच्छी तरह से दिख रही थी। टीम प्रबंधन ने अपनी भूमिका वास्तव में अच्छी तरह से निभाई है और किसी ने कोई दबाव महसूस नहीं होने दिया।”

अब मोहम्मद शमी 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में टीम की तरफ से गेंदबाजी करते नजर आएंगे। यह टेस्ट मैच पिछले साल कोरोना को देखते हुए टाल दिया गया था जो अब 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच इंग्लैंड के एजबेस्टन में खेला जाएगा।