मोइन अली को बनाया गया इंग्लैंड की टीम का उपकप्तान, अगले सप्ताह से शुरू होगी सीरीज

0
86

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने टीम के ऑलराउंडर मोइन अली को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है। मोहन अली को इंग्लैंड की वनडे टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। आयरलैंड के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम की उपकप्तानी सौंपी है। हालांकि, टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ही रहेंगे, जो कि इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान हैं।

बता दें कि इयोन मोर्गन की उपस्थिति में जोस बटलर टीम के उपकप्तान होते हैं, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं, जिसके चलते वे इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मोइन अली को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। टेस्ट टीम का कोई भी खिलाड़ी वनडे टीम में इसलिए भी नहीं खेलेगा, क्योंकि दोनों सीरीज बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल में हो रही हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज मोइन अली ने वर्ल्ड कप 2019 के दौरान अपना आखिरी वनडे मैच खेला था, जो उनका 100वां मैच था। इसके बाद वे खराब फॉर्म की वजह से टीम से ड्रॉप कर दिए गए, लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर उनको फिर से टीम में जगह मिली और उन्होंने टीम को मैच भी जिताया। अब आयरलैंड की टीम के खिलाफ 30 जुलाई, 1 अगस्त और 4 अगस्त को होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में उनको खेलना है।

अपने जिम्मेदारी के भाग के रूप में मोइन अली को दो इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैचों के दौरान एक तरफ की कप्तानी करने के लिए कहा गया है। इंग्लैंड को सीरीज के लिए अपने अंतिम टीम का ऐलान करने से पहले ये दो मैच खेलने हैं। इसका ऐएक मुकाबला 21 जुलाई को खेला गया, जिसमें मोइन अली की टीम ने बाजी मारी। इंट्रा स्क्वाड का दूसरा मैच 24 जुलाई को होना है, जबकि रविवार 26 जुलाई को इंग्लैंड लायंस और आयरलैंड के खिलाड़ियों के बीच खेला जाएगा।