ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को किया बाहर

0
165

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी ऑस्ट्रेलियाई क्रिक्रेक बोर्ड ने गुरुवार को खिलाड़ियों के सालाना करार का ऐलान किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने एश्टन एगर और बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने को सेंट्रल प्लेयर्स कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है, जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा जैसे खिलाड़ियों को कंगारू क्रिकेट बोर्ड ने कॉन्ट्रैक्ट डील से बाहर कर दिया है। कई और खिलाड़ियों को भी बोर्ड ने कॉन्ट्रैक्ट थमाया है।

टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्स को भी नई डील के तहत सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को भी स्कीम ऑफ थिंग्स में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा है, “एश्टन एगर, जोए बर्न्स, मार्नस लाबुशाने, मिचेल मार्श, केन रिचर्डसन और मैथ्यू वेड ने राष्ट्रीय करार लिस्ट में जगह बनाई है। सभी को पिछले 12 महीनों में अनुबंधित सूची में अपग्रेड किया गया था।”

इसलिए इन खिलाड़ियों को मिला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चीफ सलेक्टर ट्रेवल हॉन्स ने आगे कहा है, “मार्नस लाबुशाने की वापसी काफी दमदार रही है, जो कि एक अच्छा टेस्ट मैच खिलाड़ी बनकर उभरा है। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एश्टन एगर का फॉर्म असाधारण रहा है, जबकि केन रिचर्डसन टी20 और एक दिवसीय मैचों में उत्कृष्ट रहे हैं। यही कारण है कि इन खिलाड़ियों को सालाना अनुबंध सूची में शामिल किया गया है।” ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने 20 कंगारू खिलाड़ियों को सालाना अनुबंध की सूची में जगह दी है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के Contracted पुरुष खिलाड़ी

एश्टन एगर, जोए बर्न्स, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशाने, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिंसन, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जैंपा। 2019-20 सीजन में से मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और नाथन कुल्टरनाइल को लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।