पंजाब किंग्स से अलग होने की केएल राहुल ने बताई असली वजह, क्यों छोड़ी टीम

0
59

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में दो नई टीमों को शामिल किया गया है। लखनऊ सपर जाएंट्स ने केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया है जबकि हार्दिक पांड्या गुजरात लायंस के कप्तान होंगे। हार्दिक को मुंबई इंडियंस की टीम ने रिटेन नहीं किया था जबकि राहुल ने पंजाब किंग्स को खुद को रिलीज करने की गुजारिश की थी। राहुल ने अब खुद ही टीम से खुद को अलग किए जाने के फैसले पर बात की है।

राहुल ने कहा, “मैं उनके साथ चार साल तक रहा और इस टीम के साथ मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा था। मैं बस यह देखना चाहता था अगर जो मेरी नई यात्रा शुरू होती है तो फिर मेरे पास और क्या क्या है जो कर सकता हूं। मैं पंजाब की टीम के साथ लंबे वक्त तक जुड़ा रहा। मैं बस यही देखना चाहता था कि क्या मैं कुछ और भी है जो कर सकता हूं।”

पिछले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी करने वाले राहुल ने टीम से आइपीएल के नए सीजन के लिए होने वाले मेगा आक्शन से पहले खुद को रिलीज करने की गुजारिश की थी। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने राहुल को अपनी टीम का कप्तान बनने के लिए संपर्क किया था। नए सीजन में मेंटोर गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में टीम खेलने उतरेगी।

पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने केएल राहुल के टीम को छोड़ने पर बयान दिया था। कुंबले का करना था कि फ्रेंचाइजी टीम कप्तान राहुल को टीम के साथ बनाए रखना चाहती थी लेकिन वह टीम से अलग होना चाहते थे। टीम ने राहुल के फैसले का सम्मान करते हुए उनको रिलीज करने का फैसला लिया।

कुंबले ने कहा था, “हम यकीनन उनको अपने साथ बनाए रखना चाहते थे, क्योंकि उनको लगातार दो साल तक टीम का कप्तान बनाए रखने के पीछे यही सबसे बड़ी वजह रही थी। यह बात अलग थी कि उन्होंने नीलामी में उतरने का फैसला लिया। हम उनका सम्मान करते हैं और उनके द्वारा किए गए फैसला को भी सम्मान दिया। यह एक खिलाड़ी का अपना अधिकार होता है कि वह क्या करना चाहता है।”