अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलने को तैयार है इंग्लैंड टीम का ये धाकड़ तेज गेंदबाज

0
110

नई दिल्ली। इंग्लैंड टीम के एक तेज गेंदबाज ने अमेरिका (USA) की क्रिकेट टीम से खेलने का मन बनाया है, क्योंकि इस खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम से निकाल दिया गया है। जी हां, तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट Liam Plunkett) ने कहा है कि वे भविष्य में युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका यानी यूएसए की टीम की ओर से खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि, फिलहाल उनका मन इंग्लैंड के लिए खेलने पर है, लेकिन वे टीम से बाहर हैं।

35 साल के लियाम प्लंकेट की पत्नी अमेरिकन हैं। प्लंकेट इंग्लैंड की टीम के लिए पिछले साल वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं, लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद ट्रेनिंग पर लौटने 55 खिलाड़ियों की लिस्ट में उनका नाम नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि वे यूएसए के लिए खेलने की प्लानिंग कर रहे हैं। लियाम प्लंकेट ने बीबीसी रेडियो 5 से बात करते हुए कहा है, “यह अच्छा होगा कि वहां (USA) पर किसी प्रकार का क्रिकेट शामिल हो।”

उन्होंने कहा है, “मेरे बच्चे अमेरिकी हो सकते हैं, इसलिए उनसे यह कहना काफी अच्छा होगा कि मैं इंग्लैंड और अमेरिका के लिए खेला था।” 2019 की शुरुआत में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का दर्जा हासिल करने के बाद, यूएसए ने वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ज़ेवियर मार्शल, इयान हॉलैंड और रस्टी थेरोन को बुलाया था, लेकिन अमेरिका के लिए खेलने के लिए योग्य होने के लिए, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को तीन साल अमेरिका में रहना होगा।

सरे की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले लियाम प्लंकेट ने कहा है, “मैं इंग्लिश नागरिक हूं और हमेशा एक इंग्लिशमैन रहूंगा, लेकिन अगर मैं अभी भी फिट हूं और उच्चतम स्तर पर खेलने का अवसर है, तो मैं इसे क्यों नहीं लूंगा? अगर मैं वहां जाता हूं और अमेरिकी नागरिक होने के नाते, या ग्रीन कार्ड रखता हूं, तो मैं यूएसए क्रिकेट के विकास में मदद कर सकता हूं, खासतौर पर कोई ऐसा व्यक्ति जो इंग्लैंड के लिए खेला हो। इसमें शामिल होना अच्छा होगा।”

साल 2005 में इंग्लैंड की टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले लियाम प्लंकेट ने टीम के लिए अब तक 13 टेस्ट, 88 वनडे इंटरनेशनल और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 13 मैचों में 41 विकेट चटकाए हैं। आखिरी टेस्ट उन्होंने 2014 में खेला था। वहीं, वनडे क्रिकेट में उनके नाम 135 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है, जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वो 25 विकेट चटका चुके हैं।