आइपीएल का नंबर वन गेंदबाज बनने पर लसिथ मलिंगा ने दी ब्रावो को शुभकामनाएं

0
94

नई दिल्ली। लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने इतिहास रच दिया था। उन्होंने जैसे ही इस मैच में अपना पहला विकेट लिया वे आइपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। पारी के 18वें ओवर में उन्होंने दीपक हुड्डा को आउट करके श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया। अब आइपीएल में उनके 171 विकेट हो गए हैं और सर्वाधिक विकेट लेने की सूची में वे पहले नंबर पर हैं जबकि 170 विकेट के साथ मलिंगा दूसरे और 166 विकटों के साथ अमित मिश्रा तीसरे नंबर पर हैं।

ब्रावो ने पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी की थी और 20 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया था।

उनकी इस उपलब्धि पर वर्तमान में राजस्थान रायल्स के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा ने उन्हें बधाई दी है। मलिंगा ने एक ट्विट में लिखा कि ब्रावो इज चैंपियन, आइपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के लिए बहुत शुभकामनाएं दोस्त।

हालांकि ये मैच ब्रावो के लिए अच्छा नहीं रहा और उनकी टीम को 6 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। चेन्नई ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया था।

इसके बावजूद चेन्नई के गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए और लखनऊ ने 6 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। चेन्नई की इस सीजन में ये लगातार दूसरी हार है और ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्हें शुरुआती दो मैच में हार का सामना करना पड़ा हो। चेन्नई को पहले मैच में केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। टीम पहली बार धौनी की कप्तानी के बिना उतरी है। टीम की कमान रवींद्र जडेजा के पास है। चेन्नई का अगला मैच रविवार को पंजाब के साथ होगा।