केएल राहुल ने कप्तान विराट कोहली को उपहार में दे दिया था अपना विकेट, लेकिन नहीं लगा थ्रो

0
124

नई दिल्ली : India vs West Indies T20 Series: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर तूफानी शुरुआत भारतीय टीम को दी। इसी का नतीजा रहा कि भारत ने बड़ा स्कोर हासिल किया, लेकिन इस मैच के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब लोकेश राहुल अपना विकेट कप्तान कोहली के लिए उपहार के तौर पर दे देते, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पारी का 15वां ओवर प्रगति पर था। वेस्टइंडीज टीम की ओर से जेसन होल्डर गेंदबाजी कर रहे थे। इसी ओवर की एक गेंद केएल राहुल के पैड पर लग गई और राहुल ने कोहली को रन लेने के लिए मना भी कर दिया, लेकिन भारतीय कप्तान भागते हुए राहुल के पास पहुंच गए। ऐसे में विराट कोहली को बचाने के लिए केएल राहुल ने अपना विकेट ही दांव पर लगा दिया।

विराट कोहली को अपने छोर पर आता देख केएल राहुल ने डेंजर एंड पर जाने का फैसला किया, जिससे वे काफी दूर थे। केएल राहुल धीरे से अपने छोर पर पहुंच रहे थे क्योंकि वह स्टंप से बहुत दूर थे। गनीमत ये रही कि जेसन होल्डर ने गेंद को अच्छी तरह से पकड़ तो लिया, लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में वो सीधे अपने थ्रो को स्टंप पर नहीं लगा पाए। इस तरह विराट कोहली और फिर केएल राहुल एक ही गेंद पर जीवनदान मिला।

विंडीज टीम के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने विराट कोहली के साथ राहुल के खिलाफ 16वें ओवर में शॉर्ट गेंद डाली और इस पर दोनों बल्लेबाज असहज दिखे और इस ओवर में तीन रन ही बना पाए। 14वें ओवर से 17वें ओवर के बीच कुछ ओवर अच्छे गए तो कुछ खराब गए। हालांकि, विराट कोहली ने पारी का 18वां ओवर डाल रहे विलियम्स की गेंद पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

इसके बाद भारतीय पारी के 19वें ओवर में दो कप्तान आमने-सामने हुए। जब किरोन पोलार्ड के सामने विराट कोहली थे। कोहली ने इस ओवर में पोलार्ड की जमकर धुनाई कर दी। विराट नेउ इस ओवर में तीन छक्के और एक चौके के दम पर 27 रन बटोरे, जिससे भारत के पास विशाल स्कोर हो गया। आखिरी ओवर में राहुल शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर 91 रन बनाकर आउट हो गए और अपने तीसरे टी20 इंटरनेशनल शतक से चूक गए।