इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने मैदान पर दी ‘गाली’, ICC ने उठाया कड़ा कदम

0
137

दुबई । इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लिश विकेटकीपर जोस बटलर को अपशब्द कहना महंगा पड़ा है। केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर वर्नोन फिलैंडर को गाली दी थी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इसपर सख्त होते हुए बटलर पर जुर्माना लगाया है।

आईसीसी ने इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को कोट ऑफ कंडक्ट को दोषी पाया है। केप टाउन टेस्ट के दौरान बटलर ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी फिलैंडर को विकेट के पीछे से गाली दी थी। बटलर की आवाज स्टंप माइक के जरिए साफ सुनी जा सकती थी। आईसीसी के पैनल ने ऑडियो को सबूत मानते हुए बटलर पर मैच का 15 फीसदी फीस कटौती का जुर्माना लगाने का फैसला लिया है।

क्या थी पूरी घटना

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन में खेला गया था। मैच के आखिरी दिन जब ऑलराउंडर वर्नोन फिलैंडर बल्लेबाजी कर रहे थे तो इंग्लैंड के विकेटकीपर ने विकेट के पीछे से उनको अपशब्द कहे थे। बटलर की फिलैंडर को कही गई अपमानजनक बातें स्टंप माइक पर साफ सुनाई दे रही थी।

पूर्व क्रिकेटर ने जताई थी आपत्ति

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन ने जोस बटलर की इस हरकत पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि सबकुछ साफ सुनाई दे रहा है।

सीरीज में इंग्लैंड ने की 1-1 की बराबरी

टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबला में 189 रन से जीत हासिल कर इंग्लैंड की टीम ने चार मैचों की सीरीज में बराबरी की थी। सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया था जिसमें मेजबान साउथ अफ्रीका ने 107 रन से जीत हासिल की थी। दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ में 16 जनवरी को खेला जाएगा।