मुंबई इंडियंस धीमी शुरुआत करती है, लेकिन अभी जल्दबाजी होगी : जहीर खान

0
81

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने स्वीकार किया कि पांच बार की चैंपियन टीम धीमी शुरुआत करती है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि आइपीएल जैसे लंबे टूर्नामेंट में टीम का माहौल उत्साहपूर्ण बनाए रखना महत्वपूर्ण है। बीते समय की तरह इस बार भी ऐसा ही रहा और मुंबई इंडियंस की सत्र की शुरुआत निराशाजनक रही, उसे 27 मार्च को अपने शुरुआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

जहीर ने कहा, ‘हम किन खिलाड़ियों को ले सकते हैं, इन विकल्पों के बारे में काफी रचनात्मक बातें होती रही। पहला मैच हमेशा ही पेचीदा होता है और हम टूर्नामेंट के पहले मैच में कैसा करते रहे हैं, इससे आप वाकिफ ही हो। इसलिए आमतौर पर हम धीमी शुरुआत ही करते हैं। यह लंबा टूर्नामेंट है इसलिए आपको टीम के माहौल उत्साहपूर्ण बनाए रखना होगा। अभी तो यह जल्दबाजी होगी, मैं कहूंगा कि बहुत जल्दबाजी है इसलिए पूरा दल इसे ऐसे ही देख रहा होगा। टीम में हर खिलाड़ी का उत्साह और तैयारी बहुत ही शानदार है। हम पहली जीत की तलाश में हैं।’

जहीर खान ने यह भी पुष्टि की कि उनका शीर्ष बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अंगुली में चोट से उबरने के बाद राजस्थान रायल्स के खिलाफ मैच के लिए टीम में चयन के लिए उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा, ‘जैसा कि मैंने पहले कहा कि वह अभ्यास कर रहा है और हम इसका इंतजार कर रहे थे और वह अगले मैच के लिए उपलब्ध होगा।’ उन्होंने ईशान किशन के बारे में भी बताया कि वो भी पूरी तरह से फिट हैं और अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस को आइपीएल 2022 के पहले ही लीग मैच में रिषभ पंत की दिल्ली के हाथों हार मिली थी। इस टीम ने 177 रन बनाए थे, लेकिन उसे डिफेंड कर पाने में सफल नहीं रही थी। ईशान किशन ने टीम के लिए शानदार पारी खेली थी, लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया था।