धौनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, पूर्व क्रिकेटरों सहित इन लोगों ने दी प्रतिक्रिया

0
71

नई दिल्ली।आइपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी ने आइपीएल के 2022 सीजन से पहले कप्तानी छोड़कर सबको चौंका दिया है। वे आइपीएल के पहले सीजन से सीएसके के कप्तान थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में 4 बार टीम को चैंपियन बनाया जबकि 9 बार टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया। सीएसके एकमात्र ऐसी टीम है जिसने कभी भी अपने कप्तान को नहीं बदला। उन्होंने 204 मैचों में 121 में जीत दर्ज की और उनके जीत का प्रतिशत 59.60 रहा।

आइपीएल के पहले सीजन में उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाया था और एक कप्तान के तौर पर पिछला सीजन जीता था। उनके नाम 4275 रन हैं।

उनके कप्तानी छोड़ने पर क्रिकेट जगत से प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गई है। भारत के पूर्व बल्लेबाज कृष्नमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि उन्होंने कप्तान के तौर पर जो किया है वो मिलियन इयर में कोई नहीं कर पाएगा।

जाने-माने कामेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा है कि इस तरह से उनका कप्तानी छोड़ना ज्यादा शाकिंग नहीं है। मुझे लगता है कि वो हर मैच भी नहीं खेलेंगे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि रवीद्र जडेजा धौनी के रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे उपयुक्त हैं।