पूर्व दिग्गज बोले, बेमतलब नहीं हैदराबाद के खिलाफ आज का मुकाबला

0
78

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के अब गिने चुने मुकाबले ही रह गए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स के बाद रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी प्लेआप में जगह पक्की कर ली है। चौथे टीम का फैसला अभी होना बाकी है लेकिन आज शाम बैंगलोर की टीम सनराइजर्स के खिलाफ जीत का इरादा लेकर उतरेगी। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भी कहा कि यह मैच बेमतलब का नहीं है। इसके मायने है जो आरसीबी की टीम को टाप दो में जगह दिला सकती है।

गंभीर ने कहा, “यह मैच बिना मतलब के नहीं है, इससे भी फर्क पड़ने वाला है। इसी वजह से तो यह आरसीबी के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। उनको इस बात का पता है कि टाप दो टीमों में रहते हुए लीग मैच को खत्म करना कितना जरूरी है। सबसे अहम वजह तो यही है कि अगर जो आप क्वालीफायर में चूक भी जाते हैं फिर भी फाइनल तक पहुंचने के लिए एक और मौका होगा। अगर जो मान लीजिए टीम ने तीसरे या चौथे स्थान पर लीग मुकाबलों को खत्म किया तो पिछले दो महीनों के दौरान की गई उनकी सारी मेहनत आसानी के बेकार हो सकती है।”

गंभीर ने कहा कि चेन्नई की टीम को दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद अब बैंगलोर के पास टाप दो टीमों में जगह बनाने का मौका बन गया। अगर विराट की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी दो मैच बेहतर रन रेट के साथ जीत लिए तो वह टाप दो में जरूर जगह बनाने में कामयाब होगी। आरसीबी को बुधवार (6 अक्टूबर) शाम सनराइजर्स हैदराबाद जबकि 8 अक्टूबर को दिल्ली कै खिलाफ खेलना है। इस वक्त दिल्ली 20 अंक लेकर टाप पर है जबकि चेन्नई 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। बैंगलोर के पास दोनों मैज जीतकर 20 अंक हासिल करने का मौका होगा।

“अब तो यह टीम पारी की शुरुआत भी अच्छा कर रही है। चेन्नई की टीम को पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ हार मिली और अब आरसीबी को बस अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों को जीतना है। हां रन रेट वाला मामला भी सामने जरूर आएगा लेकिन बैंगलोर की टीम काफी अच्छा खेल रही है और उसकी ओपनिंग बढ़िया है। सबसे बड़ी चीज जिस तरह से यह टीम इस समय खेल रही है वह लीग मुकाबलों को टाप दो टीमों पर रहते हुए खत्म करने की जरूर सोच रही होगी।”