IPL में कौन एकमात्र बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह की कर सकता है कुटाई, गौतम गंभीर ने बताया नाम

0
56

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। क्रिकेट के हर प्रारूप में उन्होंने खुद को साबित किया है, लेकिन टी20 प्रारूप में वो बेहद घातक साबित होते हैं। बुमराह की सटीक लाइन व लेंथ, उनकी गति व वैरिएशन के सामने-सामने बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज भी परेशान नजर आते हैं और खुलकर रन नहीं बना पाते। इंग्लैंड दौरे पर चार टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बुमराह एक बार फिर से आइपीएल 2021 के दूसरे पार्ट में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान आरसीबी के बारे में बात करते हुए कहा कि, इस टीम में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं जो टीम को खिताबी जीत दिला सकते हैं। इसी दौरान उन्होंने बुमराह का भी जिक्र किया। गंभीर ने कहा कि, विराट कोहली की टीम में एबी डिविलियर्स व ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं जिससे टीम को काफी फायदा होता है। अगर मैक्सी नहीं भी होते हैं तो एबी का होना ही बड़ी बात है।

गंभीर ने आगे कहा कि, एबी ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो बुमराह पर हावी हो सकते हैं। आइपीएल में मैंने एबी के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज को बुमराह के खिलाफ निरंतरता के साथ अच्छी बल्लेबाजी करते नहीं देखा। एबी बेहद उम्दा बल्लेबाज हैं और सबसे अलग हैं। आरसीबी ने आइपीएल में अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है और उस पर बात करते हुए गंभीर ने कहा कि, ऐसा होने से दवाब बढ़ता, लेकिन विराट के पास मौका है। आइपीएल में आपके सामने दो-तीन गेंदबाज इंटरनेशनल लेवल के होते हैं बाकी घरेलू होते हैं तो आप उन पर हावी होकर रन बना सकते हैं। हालांकि एक बार फिर से इस बार भी कोहली और एबी पर सबसे ज्यादा दवाब होगा।