IPL 2020: बेंगलुरू की टीम में हैं सबसे कम 21 खिलाड़ी, फिर भी नई टीम से खुश हैं कोहली

0
118

नई दिल्ली: दो दिन पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण के लिए नीलामी (IPL Auction) पूरी होने के बाद सारी टीमें बदल गई हैं. इस नीलामी में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Banglore) ने 8 खिलाड़ियों पर दाव लगाया. कोहली अपनी तैयार की गई नई टीम से काफी खुश हैं

किन खिलाड़ियों पर लगा दाव
इस बार बेंगलुरू की टीम ने क्रिस मॉरिस 10 करोड़ में खरीदा जो टीम के लिए खरीदे गए सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. मॉरिस के अलावा टीम ने एरॉन फिंच (4.4 करोड़ रुपए) और केन रिचर्डसन (4 करोड़ रुपए) पर भी बड़ी बोली लगाई. बाकी खिलाडियों में डेल स्टेन (दो करोड़) बेस प्राइस के साथ टीम में वापस आए. नए खिलाड़ियों में केन रिचर्डसन, इसुरु उदाना, जोशुआ फिलिप, पवन देशपांडे और शाहबाज अहमद शामिल रहे.

क्या कहा विराट ने
टीम गुरुवार को हुई आईपीएल की नीलामी में नए खिलाड़ियों को अपनी जरूरत के हिसाब से खरीदने में सफल रही जिससे कोहली संतुष्ट हैं. नए खिलाड़ियों की भर्ती पर कोहली ने कहा, “हमने जो खिलाड़ी चुने हैं मैं उनसे काफी खुश हूं और उनके साथ काम करने तो तैयार हैं. हमने टीम के ढांचे और संतुलन पर काफी चर्चा की और यह अच्छी टीम लग रही है. मेरा मानना है कि यह काफी हद तक इस बात पर भी निर्भर करता है कि लीग में खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.”

क्या कहा माइक हेसन ने
वहीं टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन ने कहा, “नीलामी में जाने की हमारी रणनीति इतनी थी कि हम अपने संयोजन के हिसाब से खिलाड़ियों को देखें और अपनी टीम को रिटेन करने में सफल रहें. हम ऐसी टीम चाहते थे जिसमें संतुलन हो और वह किसी भी स्थिति में अपने आप को ढाल ले, चाहे घर हो या बाहर.”

बहुत खराब रहा था पिछला सीजन
विराट कोहली की टीम ने पिछला सीजन अंतिम स्थान पर सीजन खत्म किया था. आलम यह रहा है कि टीम टूर्नामेंट से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बनी और विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस से माफी तक मांगी. टीम 14 में से केवल 5 मैच जीत सकी थी. इससे पिछले सीजन में टीम छठे स्थान पर थी.

बेंगलुरू टीम के 21 खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह, देवदत्त पडिक्कल,, पवन नेगी, मोईन अली, वॉशिंगटन सुंदर, पार्थिव पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस, एरॉन फिंच, डेल स्टेन, केन रिचर्डसन, इसुरु उदाना, जोशुआ फिलिप, पवन देशपांडे और शाहबाज अहमद.