IPL 2020: आईपीएल के लिए यूएई रवाना हुई KXIP

0
89

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के लिए किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने यूएई के लिए उड़ान भर ली है। आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने की तस्वीरें टीम इंडिया के तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की हैं। इस तस्वीर में शमी टीम के दूसरे खिलाड़ियों के साथ प्लेन में बैठे हुए नजर आ रहे हैं।मोहम्मद शमी और किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से यूएई के लिए रवाना होते हुए तस्वीरें शेयर किए हैं। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित होने के बाद आईपीएल का यह सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा।
आईपीएल के लिए अब टीमों ने यूएई के लिए रवाना होना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम दुबई के लिए रवाना हो चुकी है। रविचंद्रन अश्विन की ट्रेडिंग के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की कमान इस साल टीम इंडिया के स्टाइलिश क्रिकेटर केएल राहुल को सौंपी गई है। आईपीएल 2020 के पुराने शेड्यूल के मुताबिक किंग्स इलेवन पंजाब को अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलना है।
इन तस्वीरों को शेयर करते हुए शमी ने लिखा- अपने मुंडे… दुबई के लिए उड़ रहे हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि शमी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। पंजाब ने उन्हें 4.8 करोड़ में 2018 की नीलामी में खरीदा था। तब से वह 18 मैचों में 21 विकेट ले चुके हैं। शमी पर यह जिम्मेदारी होगी कि वह जल्दी ब्रेकथ्रू दिलवाकर टीम के लिए मददगार साबित हों।
बता दें कि आईपीएल ऑक्शन 2020 में टीम ने ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीं, अनिल कुंबले भी किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ चुके हैं। कोलकाता में हुई आईपीएल 2020 नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने भारी राशि खर्च की थी। उन्होंने डेविड मिलर, एंड्रू टाई, सैम कुरेन को रिलीज किया और 9 खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा। इनमें प्रभसिमरन सिंह (55 लाख), क्रिस जोर्डन (3 करोड़), तेजेंद्र ढिल्लन (20 लाख), जेम्स नीशाम (50 लाख), दीपक हुड्डा (50 लाख), इशान पोरेल (20 लाख), रवि बिश्नोई (2 करोड़) और शेल्डन कोट्रेल (8.5 करोड़) शामिल रहे।
किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम इस तरह है:
केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूड्डा, जेम्स नीशम, क्रिस जोर्डन, मुरुगन अश्विन, मुजीब उर रहमान, के गौतम, जे सूचित, हरप्रीत बरार, रवि बिश्नोई, तजिंदर ढिल्लन, मोहम्मद शमी, हरदुस विलजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, शेल्डन कोटरेल, इशान पोरेल।