शिखर धवन टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम से क्यों हो सकते हैं बाहर

0
285

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि, भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए शिखर धवन की तरफ नहीं देख सकती है। शिखर धवन पिछले 7-8 साल से लगातार टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपन कर रहे हैं, लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वो अपनी बेस्ट फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। केएल राहुल के सामने आने और फिर कप्तान विराट कोहली के टी20 में ओपनिंग करने में अपनी दिलचस्पी दिखाने के बाद धवन की जगह भारतीय टी20 टीम में कमजोर लग रही है।

भारत की तरफ से पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में धवन को सिर्फ एक ही मैच में मौका मिला था जिसके बाद रोहित के साथ केएल राहुल को बतौर ओपनर आजमाया गया और फिर एक मैच में विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ ओपन किया था। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, भारतीय टीम अब शिखर धवन के नाम पर शायद विचार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि, ये सिर्फ मेरी सोच है क्योंकि पिछले पांच मुकाबलों में उन्हें सिर्फ एक मैच में मौका दिया गया और चार मैचों के लिए उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। ये उनके साथ अच्छा नहीं था।

हालांकि आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा कि, शिखर धवन पूरी तरह से रेस से बाहर नहीं हैं क्योंकि बीसीसीआइ ने श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम का कप्तान बनाया है जिसमें सिमित ओवर के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अलावा आइपीएल 2021 के पहले पार्ट में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। अब उन्हें कप्तान बनाया गया है और अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका नाम बल्लेबाजों की सूची में हो सकता है। भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बैटिंग यूनिट में में सिर्फ दो जगह हैं और मुझे लगता है कि, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर इन चार में से दो को चुना जा सकता है। ईशान किशन, मनीष पांडे और संजू सैमसन वास्तव में इस दौड़ में पीछे रह सकते हैं।