जब बाउंड्री पर मिले दो दिग्गज कप्तान, विराट कोहली और केन विलियमसन ने साथ में देखा मैच

0
163

नई दिल्ली : मैदान पर कभी-कभी क्रिकेटरों के बीच जुबानी जंग देखने को मिलती है, लेकिन कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में हंसते-मुस्कुराते नजर आते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज के पांचवें मैच के दौरान क्रिकेट इतिहास के दो दिग्गज स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर एक साथ बैठे दिखे। ऐसे स्टैंडबाई खिलाड़ी जो ना सिर्फ अपनी-अपनी टीम के कप्तान हैं, बल्कि उनके नाम 100 से ज्यादा शतक, 10 हजार से ज्यादा रन भी दर्ज हैं।

दरअसल, बे ओवल मैदान में रविवार के मैच के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया, वहीं मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर रहे। इस बीच दोनों कप्तान एक साथ बैठकर मुकाबले को देखते नजर आए। उनके साथ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी बैठे थे। बीसीसीआइ के आधिकारिक ट्विटर से इस फोटो को शेयर किया और लिखा कि स्पिरिट ऑफ क्रिकेट (क्रिकेट की भावना)।

मैच के बाद कोहली ने विलियमसन की तारीफ करते हुए कहा कि उन दोनों में काफी समानताएं हैं। कोहली से मैच के बाद विलियमसन से उनकी बातचीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विलियमसन और मेरी मानसिकता एक जैसी है और हम एक जैसी ही सोच भी रखते हैं। मझे लगता है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट सही हाथों में है। हम दोनों अंडर-19 क्रिकेट से ही अपनी-अपनी टीम के लिए भी खेले हैं।

उन्होंने कहा कि टीम का नेतृत्व करने के लिए वह बिलकुल सही आदमी हैं। मैं उनको भविष्य और वनडे सीरीज के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। न्यूजीलैंड टीम दुनिया की ऐसी टीम है जिसका खेल सबको देखना पसंद है और जिसके खिलाफ खेलना भी पसंद है। इससे पहले न्यूजीलैंड के दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने कहा था कि विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार का बदला लेने के बारे में मैं सोच भी नहीं सकता हूं। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बेहद शालीन हैं और उनसे बदला लेने के बारे में कोई भी नहीं सोच सकता है।

वहीं, मैच के बाद ट्विटर पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी भारतीय टीम की तारीफ की और उन्हें सीरीज जीतने पर बधाई दी। हालांकि, न्यूजीलैंड क्रिकेट का यह कदम अपने आप में खास है, क्योंकि आम तौर पर कोई भी क्रिकेट बोर्ड सीरीज हारने पर विरोधी टीम को बधाई देता और उसके खेल की तारीफ करता नजर नहीं आता है।