कभी शार्दुल ठाकुर को पड़ी थी दर्शकों की ‘फटकार’, कटक में बने मैच के ‘हीरो’

0
204

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे में शानदार जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाया। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने 4 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज 2-1 से अपने नाम की। रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज से मिले 316 रन के लक्ष्य को 6 विकेट के नुकसान पर हासिल किया।

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के आउट होने से बाद शार्दुल ठाकुर ने दनादन बड़े शॉट्स लगातर टीम की जीत पक्की की। जीत शार्दुल की जीत के बाद फैंस तारीफ कर रहे हैं उनके अपने डेब्यू वनडे मैच में ही फैंस की फटकार मिली थी।

शार्दुल की डेब्यू वनडे मैच में हुई थी आलोचना
वनडे क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर का डेब्यू मैच विवादों में घिर गया था। पहले मैच में शार्दुल 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेलने उतरे थे। दरअसल भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी में खेला करते थे। सचिन के रिटायर होने के बाद पहली बार कोई खिलाड़ी इस नंबर की जर्सी में खेलने उतरा था।

Akshaya Akshu के अन्य ट्वीट देखें
दर्शकों को यह बात रास नहीं आई और उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की इस बात के लिए जमकर आलोचना की। लोगों का कहना था कि सचिन की जर्सी में वह किसी और को नहीं देख सकते हैं। सचिन जैसे दिग्गज की जर्सी में कोई भी और खिलाड़ी नहीं खेल ना चाहिए।

शार्दुल की तेज पारी ने बदला मैच
इस मैच में शार्दुल ने महज 6 गेंद पर 17 रन की पारी खेली इसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। शार्दुल की इस पारी ने भारत के हाथ से निलकर रहे मैच को वापस उसकी झोली में डाला। विराट कोहील के रूप में 286 रन के स्कोर पर भारत का छठा विकेट गिरा था। उसके बाद शार्दुल ने रवींद्र जडेजा के साथ 30 रन की साझेदारी निभाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

भारत ने 4 विकेट से जीत मैच
वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 6 विकेट खोकर 48.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया जबकि जडेजा ने 39 रन की नाबाद पारी खेली।