एशिया कप में आज भारत Vs श्रीलंका:टूर्नामेंट में 20वीं बार आमने-सामने होंगी दोनों टीमें; जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11

0
32

एशिया कप 2023 में सुपर-4 स्टेज का चौथा मुकाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगी। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

दोनों टीमें एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 20वीं बार आमने-सामने होंगी, आखिरी बार 2014 में दोनों का सामना हुआ था।

सुपर-4 स्टेज में ये भारत का दूसरा मुकाबला है। टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच सोमवार को ही 228 रन से जीता था। वहीं श्रीलंका टीम ने अपने सुपर-4 के पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रन से हराया था।

इस खबर में हम दोनों टीमों के प्रदर्शन, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे…

हेड टु हेड
ओवरऑल भारत और श्रीलंका के बीच 165 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत ने 96 और श्रीलंका ने 57 मैचों में जीत हासिल की। 11 मैच नो रिजल्ट और एक मैच टाई रहा है।

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में इन टीमों का हेड टु हेड क्या रहा है यह आप अगली तस्वीर में देख सकते हैं।
श्रीलंका की ओर से समरविक्रमा के नाम सबसे ज्यादा रन
श्रीलंका की ओर से एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन सदीरा समरविक्रमा के नाम है। वहीं मथीश पथिराना ने टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। एशिया कप 2023 में श्रीलंका के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगले ग्राफिक में देखिए…
बारिश की 84 फीसदी संभावना
कोलंबो में मंगलवार को बारिश की 84 फीसदी आशंका है। तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

पिच रिपोर्ट
इस स्टेडियम की पिच का ज्यादा फायदा स्पिनर्स उठाते हैं। हालांकि भारत ने इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 356 रन भी बनाए थे। बारिश के कारण आउटफील्ड धीमा रहता है, ऐसे में आज का मुकाबला लो-स्कोरिंग देखने को मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन/श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाल्गे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और कसुन रजिथा।