पिंक बाल टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित Playing XI, अक्षर पटेल व मो. सिराज में टक्कर

0
67

नई दिल्ली। भारत को बेंगलुरु में श्रीलंका के विरुद्ध डे-नाइट टेस्ट मैच शनिवार से खेलना है। इससे पहले टीम इंडिया ने तीन डे-नाइट टेस्ट मैच खेले थे जिसमें दो में उसे जीत जबकि एक में हार मिली थी। भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था तो वहीं दूसरा मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ जबकि तीसरा डे-नाइट टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। श्रीलंका के खिलाफ भारत का ये पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा और जाहिर है भारतीय टीम इसमें जीत के साथ टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम का क्लीन स्विप करना चाहेगी। पिंक बाल टेस्ट मैच में जीत के लिए भारतीय टीम के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन अहम होगा।

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा पारी की शुरुआत मयंक अग्रवाल के साथ कर सकते हैं। हालांकि शुभमन गिल ओपनर के तौर पर अन्य विकल्प हैं, लेकिन मयंक के खेलने की संभावना ज्यादा नजर आती है। तीसरे नंबर पर पिछले मैच में अच्छी पारी खेलने वाले हनुमा विहारी एक बार फिर से इसी नंबर पर नजर आ सकते हैं तो किंग कोहली चौथे नंबर पर होंगे। श्रेयस अय्यर नंबर पांच पर नजर आएंगे तो वहीं मोहाली टेस्ट मैच में 96 रन की पारी खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत का जलवा छठे नंबर पर देखने को मिलेगा।

रवींद्र जडेजा को थोड़ी फिटनेस संबंधी परेशानी है, लेकिन ऐसे कोई संकेत नहीं मिले हैं कि वो डे-नाइट टेस्ट में नहीं खेलेंगे ऐसे में पिछले मैच में नाबाद 175 रन की पारी खेलने वाले जडेजा सातवें क्रम पर बल्लेबाजी का जलवा दिखाते नजर आएंगे। आठवें नंबर पर आर अश्विन होंगे तो वहीं जडेजा व अश्विन के हाथों में स्पिन की भी जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में भारतीय टीम मोहाली में तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी थी और तीसरे स्पिनर जयंत यादव थे। अब टीम में अक्षर पटेल की वापसी हो चुकी है और वो अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं तो उम्मीद है कि वो जयंत को रिप्लेस कर सकते हैं। हालांकि तेज गेंदबाज मो. सिराज को पिंक बाल टेस्ट मैच के लिए अहम माना जा रहा है ऐसे में ये देखना होगा कि अक्षर पटेल और मो. सिराज में से कौन प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाता है। वहीं टीम में अन्य दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मो. शमी होंगे।

डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/अक्षर पटेल।