पहले टी20 में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

0
97

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इंडियन प्रीमियर लीग के बाद अपने पहले सीरीज में उतरने वाली है। सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है और टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हो रही इस घरेलू सीरीज के पहले मैच में दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने सामने होंगी। इस मैच में भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है डालते हैं इस पर एक नजर

ओपनिंग में कौन

नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ओपनिंग में इशान किशन के साथ नजर आएंगे। दोनों ही खिलाड़ियों के पास पारी की शुरुआत करने का खासा अनुभव है। पहले मैच में राहुल और किशन टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहेंगे।

मिडिल आर्डर में कौन

श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या टीम के लिए मिडिल आर्डर में खेलते नजर आएंगे। हाल में खत्म हुए आइपीएल में हार्दिक ने शानदार फार्म दिखाया था। फिटनेस हासिल करने के बाद वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। पंत और अय्यर को हाथ आए इस मौके का फायदा उठाना होगा।

फिनिशर कौन

दिनेश कार्तिक ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है। उनको आइपीएल में उनकी धमाकेदार पारियों की वजह से यह मौका मिला है। आरसीबी के लिए वह इस सीजन बतौर फिनिशर खेलते नजर आए और इस काम को उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से अंजाम दिया।

गेंदबाजी में कौन

स्पिन गेंदबाजी में अनुभवी युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की जोड़ी नजर आ सकती है। इस सीजन चहल वह आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। युवा रवि बिश्नोई को भी प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है। तेज गेंदबाजी में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या होंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार