Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में दिग्गज की होगी वापसी, बदलाव तय!

0
114

नई दिल्ली : भारतीय टीम नए साल पर अपनी पहली वनडे सीरीज के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पहले मुकाबले में अपनी सबसे ताकतवर टीम मैदान पर उतारना चाहेंगे। पहले मैच के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकती है। उम्मीद की जा रही है चोट के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन को केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के भेजा जा सकता है। चलिए आपको बतातें हैं पहले वनडे में कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग इलेवन।

ओपनिंग जोड़ी

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का लंबा अनुभव रखने वाले शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान कोहली उतार सकते हैं। केएल राहुल ने भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत की हो लेकिन कोहली की पहली पसंद बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर ही होंगे।

मिडिल आर्डर

कप्तान विराट कोहली के साथ मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ही नजर आने वाले है। यहां बल्लेबाजी क्रम में कोहली कोई बदलाव नहीं करने वाले हैं।

विकेटकीपर

रिषभ पंत के पास ही टीम के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रहने वाली है। पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। दबाव से उबरकर अब पंत पहले से ज्यादा बेहतर नजर आ रहे हैं।

ऑलराउंडर

केदार जाधव और रवींद्र जडेजा टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते नजर आ सकते हैं। ये दोनों ही बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिनर की भूमिका निभाते हैं।

स्पिनर

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से कप्तान कोहली को किसी एक को चुनना होगा। वनडे में कुलदीप की गेंदबाजी चहल से ज्यादा असरदार साबित हो सकती है लिहाजा इस मैच में कुलदीप का खेलना तय लग रहा है।

तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद श्रीलंका के खिलाफ वापसी की है और अब वो वनडे में भी अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। बुमराह के साथ अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी का हिस्सा होंगे।