INDvsWI: चहल बने भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज, अश्विन की बराबरी की

0
114

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को छह विकेट से हराया. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 94* रन बनाए. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने दो विकेट झटके. वे भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे. चहल इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक कामयाब गेंदाबज भी बन गए. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा.

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को दो झटके दिए. उन्होंने पहले शिमरॉन हेटमायर (56) और फिर विरोधी कप्तान कीरोन पोलार्ड (37) को हराया. चहल ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हेटमायर को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाया और फिर पोलार्ड को बोल्ड कर किया. भारत चहल के इन झटकों के चलते ही वेस्टइंडीज को 220 से कम स्कोर में रोकने में कामयाब रहा.

युजवेंद्र चहल ने इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में 52 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. उन्होंने 35 मैचों में 21.21 की औसत से ये विकेट लिए हैं. चहल ने इसके साथ ही रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के 52 विकेट लेने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. अश्विन ने 46 मैच में 22.94 की औसत से 52 विकेट लिए हैं.

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) 106 विकेट लेकर दुनिया में पहले नंबर पर बने हुए हैं. शाहिद आफरीदी (98) दूसरे और शाकिब अल हसन (92) तीसरे नंबर पर हैं. उमर गुल (85) और सईद अजमल (85) संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं.