कोहली डे-नाइट टेस्ट मैच में मार्क वा और गैरी सोबर्स का यह रिकार्ड तोड़ने के बेहद करीब

0
89

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 222 रन से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में पिंक बाल टेस्ट मैच खेलना है। 12 मार्च से खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच में भारत की नजर श्रीलंका के क्लीन स्विप पर रहेगी। बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम विराट कोहली का होम ग्राउंड है और कोहली अपने 101वें टेस्ट मैच को जरूर यादगार बनाना चाहेंगे। विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ ही खेले थे। इस टेस्ट मैच में उन्होंने अपने 8000 रन पूरे किए थे।

गैरी सोबर्स और स्टीव वा का रिकार्ड तोड़ने के करीब विराट कोहली

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 8007 रन बनाए हैं और वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वर्ल्ड में 32वें स्थान पर मौजूद हैं। अब बेंगलुरु टेस्ट मैच में वो दो बल्लेबाजों का रिकार्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 31वें नंबर पर स्टीव वा हैं जिनके नाम पर 8029 रन दर्ज हैं तो वहीं 30वें नंबर पर 8032 रन के साथ सर गैरी सोबर्स मौजूद हैं। अब बेंगलुरु टेस्ट मैच में कोहली 23 रन बनाते ही स्टीव वा जबकि 26 रन बनाते ही सोबर्स का रिकार्ड तोड़ देंगे और दोनों से आगे निकल जाएंगे।

101वां टेस्ट मैच खेलेंगे विराट कोहली

इन बैटिंग रिकार्ड के अलावा विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही गैरी कर्स्टन, मखाया एनटिनी और ब्रैंडन मैकुलम की बराबरी कर लेंगे जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 101 टेस्ट मैच खेले थे। वर्ल्ड में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मामले में पहले नंबर पर 200 मैच के साथ सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर मौजूद हैं। विराट कोहली से एक बार फिर से उम्मीद रहेगी कि वो 101वें टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलकर अपने दो साल के शतक के सूखे को खत्म करने में कामयाब हों।