Ind vs SL: रिषभ पंत को बाहर कर संजू सैमसन को क्यों खिलाया, शिखर धवन का खुलासा

0
132

नई दिल्ली : भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पुणे टी20 में जीत हासिल की। सीरीज के आखिरी मुकाबले में ओपनर शिखर धवन और केएल राहुल ने बेहतरीन अर्धशतक जमाया। इस मैच के लिए विकेटकीपर संजू सैमसन को रिषभ पंत की जगह टीम में जगह दी गई थी। कप्तान कोहली ने सैमसन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा था जिसपर धवन ने मैच के बाद खुलासा किया।

संजू सैमसन साल 2015 में टीम इंडिया की तरफ से मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे। पहली गेंद पर छक्का लगाकर उन्होंने पारी की शुरुआत की लेकिन इसके बाद वो आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सैमसन की बल्लेबाजी क्रम पर मैच के बाद शिखर धवन ने खुलासा किया। रिषभ पंत की जगह टीम में उनको जगह क्यों दी गई इस बारे में भी बताया।

धवन ने बताया, “मैं इस बात को लेकर पक्का हूं कि मैनेजमेंट खिलाड़ियों को आजमाना चाहती है। आज के मैच में भी हम उन खिलाड़ियो को मौका दिया जिन्होंने इस सीरीज में बल्लेबाजी नहीं की थी। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि अब हमारे पास महज 5 टी20 मुकाबले ही बचे हुए हैं।”

“संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को काफी वक्त दिए जाने की जरूरत है इसी वजह से वह आज के मुकाबले में पहले आए इसके बाद श्रेयस (अय्यर) मैदान पर उतरे। ऐसा इसलिए किया गया ताकि उनको मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिल सके। यह बिल्कुल ही अलग होता है जब फिल्ड में आपको ज्यादा से ज्यादा ओवर खेलने मिलता है। आज के मैच में ऐसा करने के पीछे यही कारण था।”

धवन ने अपनी वापसी के बारे में कहा, पिछला मुकाबला बिल्कुल ही अलग था। इससे पहले मैं टीम का हिस्सा नहीं था इसलिए मैं मैच भी नहीं देख पाया था। मुझे इस बात का पता नहीं था कि क्या हो रहा है। लेकिन आज के मैच के बाद मैं यह कह सकता हूं कि यही कारण था इसके पीछे का।